छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खतरे में खोंगापानी नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी

By

Published : May 31, 2022, 1:27 PM IST

Updated : May 31, 2022, 1:54 PM IST

कोरिया जिले के खोंगापानी नगर पंचायत में अध्यक्ष की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है. इस बार कांग्रेस पार्षदों के साथ पांच बीजेपी पार्षदों ने भी अविश्वास प्रस्ताव पर सहमति दी (Chairperson chair in danger in Khongapani Nagar Panchayat) है.

Khongapani Nagar Panchayat President chair in danger
खतरे में खोंगापानी नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी

कोरिया : नगर पंचायत खोंगापानी मे हुए ताजा घटनाक्रम में अध्यक्ष धीरेंद्र विश्वकर्मा के खिलाफ (Khongapani Nagar Panchayat President Virendra Vishwakarma) अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. नगर पंचायत के पंद्रह में से बारह पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव की पेशकश की है. जिसमे उपाध्यक्ष राजाराम कोल भी शामिल हैं. इसमे खास बात ये है कि नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर बीजेपी का कब्जा है और उपाध्यक्ष पद कांग्रेस के पास है. पार्टी की ओर से टिकट मिलने के बाद निर्वाचित हुए आठ में से पांच पार्षदों ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया.

खतरे में खोंगापानी नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी

क्यों लाया गया अविश्वास प्रस्ताव: नगरीय निकाय चुनाव (Nagar Panchayat Khongapani Koriya) में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद अब अध्यक्ष की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है. इससे भाजपा संघटन भी सकते में है. यदि अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाता है तो भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है. पंद्रह वार्डों वाली नगर पंचायत में कांग्रेस के सात पार्षदों के साथ पांच बीजेपी पार्षदों ने समर्थन किया है. ये पार्षद अध्यक्ष की मनमानी और वार्डों में विकास कार्य नही होने से परेशान थे.

किससे पास भेजा आवेदन :इसके लिए जिले के कलेक्टर को पार्षदों ने एक पत्र सत्ताईस मई को दिया गया था. छह महीने पहले भी बीजेपी पार्षदों ने पार्टी जिलाध्यक्ष से इस्तीफे की पेशकश की थी तब भी नाराजगी को दूर नही किया गया.

ये भी पढ़ें- खोंगापानी नगर पंचायत में मटका फोड़ प्रदर्शन

क्या कहना है अध्यक्ष का :हालांकि अब अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कलेक्टर (Councilors wrote letter to Koriya Collector) को लेकर लिखे पत्र के बाद अध्यक्ष बैकफुट पर आ गए है और अपनी गलती मान रहे हैं. धीरेंद्र विश्वकर्मा का कहना है कि ''पार्टी संघटन इस मामले का निराकरण कर लेगा .'' ऐसे में देखना होगा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कलेक्टर के निर्देश के बाद क्या होता है.

Last Updated : May 31, 2022, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details