छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: खेत में आग लगने से लाखों की फसल खाक

कोरिया के आंजोकला में गेहूं के खेतों में अचानक आग लग गई. आग लगने से किसानों की गेंहू की फसल जलकर राख हो गई. किसानों ने प्रशासन से जल्द मुआवजे की मांग की है.

By

Published : Apr 3, 2021, 6:34 PM IST

fire in wheat field in koriya
खेत में लगी आग

कोरिया: डुमरिया ग्राम पंचायत के आंजोकला में गेहूं के खेतों में अचानक आग लग गई. जिसमें करीब 10 एकड़ में लगी फसल खाक हो गई. आग लगने की सूचना से पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई. लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका.

फसल जलकर खाक

10 एकड़ में लगी आग

आंजोकला गांव के किसानों के खेतों में सुबह करीब 11 बजे के आस पास अचानक आग लग गई. आग देखते ही देखते आजू-बाजू के खेतो में फैल गई. बताया जा रहा है कि करीब 8 से 10 एकड़ के खेत को आग ने अपने आगोश में ले लिया. जिसके बाद गांव के लोगों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया. लेकिन जब तक आग को काबू में किया गया तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था. गेंहू की फसल पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी.

बैकुंठपुर वन विभाग ने जब्त किया 150 बोरी अवैध कोयला

1 लाख का नुकसान होने की संभावना

किसानों के मुताबिक आग लगने से उन्हें करीब 1 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि कुछ किसान फसल काट कर पहले ही ले जा चुके थे. कुछ ही किसानों के खेतों में गेहूं की फसल थी.

नेताओं ने किया मौके का मुआयना

जानकारी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष देवेंद्र तिवारी समेत कई नेता मौके पर पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने प्रभावित किसानों से मिलकर उनसे बातकर नुकसान हुए फसलों का मुआयना किया. जिसके बाद हल्का पटवारी पुष्पराज चौहान को बुलाकर मामले की जानकारी दी गई. ग्रामीणों ने तहसीलदार और अनुविभागीय अधिकारी से फोन पर बात कर उन्हें घटना से अवगत कराते हुए जल्द ही मुआवजा देने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details