छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया: धान खरीदी केंद्रों में किसान कर रहे मजदूरी का काम

मनेंद्रगढ़ विकासखंड के चैनपुर धान खरीदी केंद्र में भारी अव्यवस्था का आलम है. किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. धान खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए पानी तक की व्यवस्था नहीं की गई है.

By

Published : Jan 5, 2021, 2:02 PM IST

Updated : Jan 5, 2021, 2:28 PM IST

paddy procurement centers in koriya
किसान कर रहे मजदूरी का काम

कोरिया:मनेंद्रगढ़ विकासखंड के चैनपुर धान खरीदी केंद्र में भारी अव्यवस्था का आलम है. किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. धान खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए पानी तक की व्यवस्था नहीं की गई है. इतना ही नहीं दूरदराज से अपना धान बेचने आए किसान घंटों खुले आसमान के नीचे अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

धान खरीदी केंद्रों में किसान कर रहे मजदूरी का काम

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का आज 36वां दिन है. प्रदेश में जोरों पर धान खरीदी की जा रही है. धान खरीदी को 36 दिन बीत जाने के बाद भी यहां अब तक किसानों के लिए व्यवस्था नहीं की गई है. इससे किसान परेशान हैं. किसान बताते हैं कि खरीदी केंद्रों में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, न ही सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है.

पढ़ें: बलरामपुर : धान खरीदी केंद्र में बारदाना हुआ खत्म

धान बेचने आए किसान खुद लगाते हैं बोरियों की छल्ली

किसान बताते हैं कि धान बेचने आए किसानों को खुद धान की छल्ली लगाकर धान बोरियों में भरना पड़ता है. इसकी शिकायत प्रबंधन से की गई थी, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. वहीं अधिकारियों ने कार्रवाई करने की बात कही है.

Last Updated : Jan 5, 2021, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details