छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भरतपुर में वैक्सीनेशन के लिए सरपंच समेत जनप्रतिनिधियों की भी लगाई गई ड्यूटी

By

Published : May 15, 2021, 10:58 PM IST

भरतपुर SDM ने आदेश जारी कर वैक्सीनेशन कार्य तेजी लाने के लिए सरपंच, सचिव, शिक्षक, मितानिन और जनप्रतिनिधियों की भी ड्यूटी लगाई है.

covid vaccination in Bharatpur
भरतपुर में वैक्सीनेशन

कोरिया: विकासखंड भरतपुर के एसडीएम ने एक आदेश जारी किया हैं. एसडीएम के आदेश के अनुसार वैक्सीनेशन कार्य तेजी लाने के लिए सरपंच, सचिव, शिक्षक, मितानिन,जनप्रतिनिधियों की भी ड्यूटी लगाई गई है.

भरतपुर के 84 ग्राम पंचायत में कच्चे उबड़-खाबड़ रास्ते से होकर वह हर घर तक पहुंच पाना मुश्किल है. इसलिए सरपंच,उपसरपंच,सचिव, शिक्षक, मितानिन की ड्यूटी लगाई गई है. लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के लिए जरूरी उपायों की जानकारी दी जा रही है. गर्भवती,शिशुवती महिलाओं की नियमित स्वास्थ्य जांच कर सामान्य बीमारियों की दवा का भी वितरण किया जा रहा है.

नक्सल प्रभावित पिछड़े जिले सुकमा में 90 फीसदी हुआ कोरोना वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ सरकार ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को और सुगम बनाने के लिए एक सीजी टीका नाम से अलग पोर्टल बनाया है. पिछले सप्ताह के मुकाबले 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों को भी अब तेजी से वैक्सीनेट किया जा रहा है. हालांकि ग्रामीण इलाकों में अभी जागरूकता की जरूरत है. जिससे और तेजी से लोग इसका लाभ ले सकें.

सुकमा में 90 फीसदी टीकाकरण

कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में सुकमा जिले में कोरोना संक्रमण से लोगों को सुरक्षित करने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है. सुकमा में अन्य जिलों की अपेक्षा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कम है. जिलेवासियों में कोरोना को लेकर काफी जागरूकता है. जिसका परिणाम है कि यहां कोरोना वैक्सीन के पहली डोज के लिए शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का काम हो चुका है. कलेक्टर विनीत नंदनवार के निर्देशन,प्रशासनिक पहल और जनप्रतिनिधियों की समझाइश की बदौलत ग्रामीण क्षेत्रों में 90 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details