छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 13, 2023, 12:47 PM IST

ETV Bharat / state

सरकारी अस्पताल में डॉक्टर पर पैसे मांगने का आरोप, टूटी हड्डी जोड़ने का होना था ऑपरेशन

Doctor Accused Of Demand Money कोरिया के जिला अस्पताल में मरीज के ऑपरेशन के लिए पैसे मांगने का मामला सामने आया है.जब इस बारे में सीएमएचओ से बात की गई तो उन्होंने इसे गलत बताते हुए जांच कराने की बात कही है.Government Hospital Of Koriya

Doctor accused of demand money
टूटी हड्डी जोड़ने का होना था ऑपरेशन

कोरिया : जिला अस्पताल में मरीज का ऑपरेशन करने के लिए पैसे मांगने का मामला सामने आया है.पीड़ित महिला के पति के पांव टूट चुका है.जिसके इलाज के लिए वो पिछले 3 हफ्ते से जिला अस्पताल में भर्ती है.महिला की माने तो डॉक्टर ने पैर टूटने की जानकारी दी.इसके बाद कच्चा प्लास्टर कर दिया.इसके बाद डॉक्टर नेकहा कि ऑपरेशन करना पड़ेगा.

डॉक्टर पर पैसे मांगने का आरोप : जब परिवार वालों ने ऑपरेशन करने की सहमति दे दी तो डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए 12 हजार रुपए की मांग की.महिला ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऑपरेशन के लिए डॉक्टर 12 हजार पैसे की मांग कर रहे हैं. फिर ऑपरेशन करेंगे.

सीएमएचओ ने दी सफाई : मामला सामने आने पर सीएमएचओ ने बताया कि जिला अस्पताल में एनेस्थीसिया के डॉक्टर नहीं हैं. इसलिए हमें एनेस्थीसिया के लिए प्राइवेट डॉक्टर बुलाकर ऑपरेशन कराना पड़ता है. हड्डी टूटी है जिसे जोड़ने के लिए नेल की जरूरत पड़ती है. उस साइज का हमारे अस्पताल में उपलब्ध नहीं है. जिसके लिए रायपुर से मंगवाना पड़ता है. क्योंकि जिले में ऐसे मेडिकल दुकान नहीं है जहां पर नेल मिल सके इसलिए डॉक्टर ने एनेस्थीसिया और नेल के लिए पैसे की मांग की होगी. लेकिन डॉक्टर को पैसे नहीं मांगने चाहिए थे.वहीं अब इस पूरे मामले में डॉक्टर जांच की बात कह रहे हैं.

Chhattisgarh CM Vishnu Deo Sai Shapath Grahan LIVE छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय ने भूपेश बघेल को किया याद
Rashifal : दैनिक राशिफल में जानिए कैसा बीतेगा आज आपका दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details