छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालों पर लगाया जुर्माना

By

Published : Mar 26, 2021, 2:56 PM IST

कोरिया में जिले में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई जारी है. प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वाले लोगों और दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया.

District Administration Officer
जिला प्रशासन के अधिकारी

कोरिया: छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है. लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करने की अपील कर रहे हैं.

प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालों पर लगाया जुर्माना

मास्क नहीं लगाने पर कटेगा जुर्माना चालान

भरतपुर ब्लॉक के जनकपुर में कोविड-19 की रोकथाम के लिए अधिकारी लोगों को मास्क पहनने और हैंड सैनिटाइज करने की समझाइश दे रहे हैं. एसडीएम आरपी चौहान, तहसीलदार बजरंग साहू, नायब तहसीलदार अशोक सिंह समेत पुलिस अधिकारी सड़क पर उतरे. जहां मास्क नहीं पहनने वालों पर 200 रुपए का चालान काटा.

अब मास्क नहीं पहनने पर देना होगा 500 रुपए जुर्माना

बिना मास्क घूमने वाले लोगों और दुकानदारों को मास्क लगाने की सलाह दी. जिन व्यापारियों ने मास्क नहीं लगाया था उनका भी चालान काटा गया. एसडीएम ने सभी को हिदायत देते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाया जाएगा.मास्क नहीं लगाने वाले 21 लोगों से जुर्माना लिया गया.

कोरोना: धारा 144 का उल्लंघन पर होगी बड़ी कार्रवाई

तहसीलदार बजरंग साहू ने बताया कि राज्य शासन और कलेक्टर के निर्देश के अनुसार मास्क के बिना जो व्यक्ति घूम रहे हैं. उनपर कार्रवाई की जा रही है. ताकि कोविड-19 को फैलाने में जो नया स्ट्रेन आया हुआ है. उसे रोका जा सके और यहां की जनता सुरक्षित रख सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details