छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया मेंकोरोना मरीजों का आंकड़ा 6 हजार पार

By

Published : Apr 4, 2021, 4:20 PM IST

शनिवार को कोरिया जिले में 96 कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा कोरिया में एक क्षेत्र में 9 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद उस इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है.

corona infected patients in koriya
कोरिया में कोरोना के मामले

कोरिया: जिले में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. शनिवार को कोरिया जिले में 96 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य महकमे ने की है. लेकिन इसके बाद भी लोगों की लापरवाही बढ़ती रही है.

6 हजार के पार पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

कोरिया में मरीजों का आंकड़ा 6 हजार 280 पहुंच चुका है. हालांकि अब तक 5 हजार 859 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. अब तक कोरिया में कोरोना की वजह से 41 लोगों की जान भी जा चुकी है. लेकिन इसके बाद भी लोग बेखौफ होकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में जा रहे हैं. सरकारी नियमो की धज्जियां उड़ा रहे हैं. दुकानदार तक मास्क नहीं लगा रहें हैं. इसके अलावा 8 बजे से दुकान बंद करने के सरकारी आदेश के बाद भी कुछ दुकानदार देर तक दुकान खोलकर नियमो की धज्जियां उड़ा रहें हैं. इतना ही नहीं रात 9 बजे से कर्फ्यू के ऐलान के बाद भी कुछ युवकों को घूमते भी देखा जा सकता है. पुलिस प्रशासन की कड़ाई के बाद भी लोगो की लापरवाही समझ से परे है.

कांकेर: नियमों का उल्लंघन करने पर स्थानीय प्रशासन ने सील की 4 दुकानें

9 लोग पाए गए संक्रमित

कोरिया कलेक्टर एसएन राठौर के आदेश के मुताबिक बैकुंठपुर तहसील के पटना में कुल 9 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाए जाने के बाद इलाके को 14 दिन के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इसमें पूर्व दिशा में बालेंदु सागर तालाब से मेंड़ तक, संक्रमित के 100 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. जिसमें पूर्ण रूप से लोगो का आना जाना बंद रहेगा.

नायब तहसीलदार को बनाया गया प्रभारी

कलेक्टर के आदेश के मुताबिक आम नागरिकों का उक्त क्षेत्र में सामान्य रूप से आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगी. कंटेनमेंट जोन के प्रभारी अधिकारी के रूप में नायब तहसीलदार मनमोहन प्रताप सिंह को नियुक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details