छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में मुख्यमंत्री से सड़क निर्माण कार्य में हो रही अनियमितता की शिकायत

By

Published : Jun 6, 2021, 9:33 AM IST

कोरिया में प्रधानमंत्री सड़क निर्माण (road construction in Koriya) में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. खड़गवां ब्लॉक के पोडीडीह गांव में बन रही सड़क में अनियमितता का आरोप लगा है. आरोप है कि ठेकेदार अधिकारियों के साथ मिलकर घटिया मेटेरियल का उपयोग कर सड़क निर्माण करा रहा है.

Complaint to Chief Minister in road construction work
मुख्यमंत्री को सड़क निर्माण कार्य में मिली शिकायत

कोरिया: खड़गवां ब्लॉक के पोडीडीह से जरौंधा तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Prime minister road construction scheme) के तहत 32.85 किलोमीटर की डामर की पक्की सड़क के लिए स्वीकृति मिली है. जिसका निर्माण कार्य भी शरू हो गया है. निर्माण कार्य कोरबा के आरके ट्रांसपोर्ट एवं कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपी गई है.

सड़क निर्माण में हो रहा भ्रष्टाचार

अब कंपनी पर सड़क निर्माण में भारी भ्रष्टाचार की शिकायत मिल रही है. असंगठित कामगार कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष ने सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाते मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री से सड़क निर्माण में घटिया मटेरियल और मनमानी की शिकायत की गई है. आरोप है कि ठेकेदार जिस मापदंड से सड़क निर्माण होनी चाहिए, वैसा नहीं हो रहा है. ठेकेदार सारे नियम कायदों को दरकिनार कर मनमानी तरीके से घटिया मटेरियल का इस्तेमाल कर रहा है. आरोप है कि एसडीओ और ठेकेदार की अच्छी सांठ-गांठ और मिलीभगत कर घटिया सड़क निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है.

नारायणपुर में PMGSY के तहत बनाई जा रही गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण से ग्रामीण नाराज

सड़क निर्माण कार्य की पारदर्शिता के लिए ठेका कंपनी ने जिस बोर्ड पर निर्माण कार्य और सही मापदंड प्रदर्शित किए हैं वो भी काबिले तारीफ है. जिस तरह से निर्माण कार्य के लिए बोर्ड बनाई गई है. उसी तर्ज पर सड़क निर्माण कार्य क्यों नहीं किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details