छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

इस थाने में पुलिसवाले अंकल के साथ कैरम खेलते हैं बच्चे

पुलिस विभाग की ये नेक पहल बच्चों के अंदर से पुलिस का डर भगाने में अहम मोड़ साबित हो सकती है.

By

Published : Aug 25, 2019, 3:33 PM IST

कैरम खेलते बच्चे

कोरिया: बचपन में हमें किसी भी गलती पर पुलिस के नाम से बहुत डराया जाता था लेकिन कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ पुलिस थाना की ओर से बच्चों में खाकी को लेकर पनपे डर को दूर करने के लिए एक नेक पहल की शुरुआत की गई है. इस पहल के तहत थाने में छोटे बच्चों के लिए कैरम खेलने की व्यवस्था की गई है. इसके तहत बच्चे थाना आते हैं और साथ बैठकर बिना किसी डर से खाकी की निगरानी में कैरम खेलते हैं.

कैरम खेलते बच्चे

थाने में बच्चे बड़े आराम से थाने में कुर्सी पर बैठकर कैरम खेलते हैं. इनके मन में पुलिस का डर जरा भी डर नहीं दिख रहा. पुलिस थाना में मौजूद एस.आई. उन्हें बता रहे हैं कि स्ट्राइकर को कहां रखकर गोटी को मारे जिससे गोटी पिक सके.

'पुलिस को देंगे अपराध की जानकारी'
इस दौरान ईटीवी भारत ने थाने में आराम से कैरम खेल रहे बच्चों से बात की इस दौरान जब हमने उनसे सवाल किया कि उन्हे पुलिसवालों से डर नहीं लगता तो उनका कहना था कि उन्हें पुलिस से बिलकुल भी डर नहीं लगता, बल्कि अगर उन्हें कुछ भी गलत होता दिखेगा, तो वो वह पुलिस को इसकी जानकारी देंगे.

छवि बेहतर बनाने की कोशिश
निश्चित ही यह एक अच्छी पहल है जो पुलिस और बच्चों के बीच अच्छे संबंध बनाएगी. बच्चे और पुलिस की दोस्ती देख अभिभावक के सामने भी पुलिस की अच्छी छवि बनेगी. इससे क्राइम से जुड़ी खबरें पुलिस के पास तेजी से पहुंचेगी, जिससे क्राइम पर अंकुश लग सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details