छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राम की शरण में छत्तीसगढ़ सरकार:  राम वन गमन पथ पर पर्यटन रथयात्रा, हरचौका से शुरुआत

By

Published : Dec 14, 2020, 10:42 AM IST

Updated : Dec 14, 2020, 6:54 PM IST

राम वन गमन पथ पर पर्यटन रथ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. कोरिया जिले की हरचौका से पर्यटन रथ यात्रा की शुरुआत हुई. कोरिया जिले से पर्यटन रथ का नेतृत्व सूरजपुर जिले को सौंपा जाएगा.

Bike rally will come out of Koriya DISTRICT for Ram One Gaman Path
हरचौका से कोरिया जिले की सीमा टेमरी तक निकली पर्यटन रथ यात्रा

कोरिया:उत्तर से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक राम वन गमन पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली का शुभारंभ हो गया है. इसकी शुरुआत कोरिया से हुई. जिले से राम वन गमन पथ के लिए पर्यटन रथ यात्रा और विशाल बाइक रैली निकाली गई. भरतपुर विकासखंड के हरचौका से पर्यटन रथ यात्रा व बाइक रैली का शुभारंभ किया गया.

हरचौका से सीमा टेमरी तक निकली पर्यटन रथ यात्रा

जिले की सीमा टेमरी तक पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली का आयोजन किया गया. जहां संसदीय सचिव और बैकुंठपुर विधायक अंंबिका सिंहदेव की मौजूदगी में कोरिया जिले से पर्यटन रथ का नेतृत्व सूरजपुर जिले को सौंपा जायेगा. कलेक्टर एस एन राठौर के मार्गदर्शन में इस आयोजन को सफल बनाने की तैयारियां पूरी हैं.

पढ़ें: भूपेश सरकार के 2 साल: उत्तर से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली

हरचौका से कोरिया जिले की सीमा टेमरी तक बाइक रैली
पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली का आयोजन राम वन गमन परिपथ पर हरचौका-घाघरा-छत्तौड़ा-गांगीरानी-सोनहत-देवगढ़ के नानभान से कोरिया जिले की सीमा टेमरी के करौंदामुड़ा नाला तक होगा. इसके बाद टेमरी से बाइक समूह, सूरजपुर जिले के बाइक समूह को आगे की यात्रा सौंप देगा. पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली को भक्तिमय बनाने यात्रा के चिन्हांकित प्रत्येक विश्राम स्थल पर रामायण पाठ, लोकगीत की प्रस्तुति जारी रहेगी. हर विश्राम स्थल से नया बाइक समूह रैली में शामिल होगा और विश्राम स्थल में रैली पहुंचने के समय से 30 मिनट पहले से कार्यक्रम संचालित होगा. कलेक्टर ने कार्यक्रम में शामिल होने जिले के सभी नागरिकों को आमंत्रित किया है.

राम नाम के साथ दो साल के कार्यकाल का जश्न

भूपेश सरकार के दो साल पूरे होने पर आज से बाइक रैली और पर्यटन रथ यात्रा निकाली जा रही है. छत्तीसगढ़ सरकार कार्यकाल के दो साल पूरे होने का जश्न चंदखुरी में मनाएगी. चंदखुरी राम वन गमन पथ में शामिल है. यहां माता कौशल्या के भव्य मंदिर का निर्माण सरकार करा रही है. इस मौके पर कांग्रेस राम वन गमन पथ में शामिल सभी स्थानों पर पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली निकाल रही है.

Last Updated : Dec 14, 2020, 6:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details