छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Manendragarh: मर्डर केस में भरतपुर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रविप्रताप सिंह का बेटा गिरफ्तार

कांग्रेस नेता रविप्रताप सिंह के बेटे शैलेंद्र सिंह की पिटाई से घायल युवक ने शहडोल में इलाज के दौरान दम तोड़ा दिया था. मरने से पहले युवक के बयान के आधार पर शहडोल पुलिस ने केस दर्ज किया था. इसी के आधार पर बुधवार को पुलिस ने शैलेंद्र सिंह और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है.Manendragarh Chirmiri Bharatpur

By

Published : Apr 5, 2023, 11:22 PM IST

Ravi Pratap Singh son arrested in murder case
भरतपुर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रविप्रताप सिंह का बेटा गिरफ्तार

भरतपुर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रविप्रताप सिंह का बेटा गिरफ्तार

एमसीबी:जिले के भरतपुर ब्लाॅक में एक युवक की हत्या के मामले में कार्रवाई हुई है. भरतपुर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रविप्रताप सिंह के बेटे शैलेन्द्र सिंह और उसके साथी कृष्ण कुमार मिश्रा को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है. शैलेन्द्र सिंह ने जनकपुर थाना क्षेत्र निवासी सुमित शर्मा नाम के युवक को डंडे और रॉड से पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. मध्य प्रदेश के शहडोल जिला मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.


मौत से पहले युवक के बयान का वीडियो वायरल:सुमित शर्मा का घायल अवस्था में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह भरतपुर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रविप्रताप सिंह के बेटे शैलेन्द्र सिंह पर हमले का आरोप लगा रहा है. घटना 28 मार्च की बताई जा रही है. पूरा विवाद दो वाहनों के विपरीत दिशा से आने को लेकर शुरू हुआ था. सुमित से एक युवक की बहस हो रही थी. तभी ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रविप्रताप सिंह के बेटे शैलेन्द्र सिंह उर्फ छोटू वहां पहुंचता है, और सुमित पर डंडे और रॉड से वार कर देता है. सुमित के घायल होते ही शैलेन्द्र सिंह और उसका साथी वहां से फरार हो गए. घायल होने के बाद भी युवक थाने गया था, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. घायल सुमित को जनकपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे 2 अप्रैल को मध्य प्रदेश के शहडोल जिला मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- Manendragarh: ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे पर युवक को पीटने का आरोप, इलाज के दौरान हुई मौत, शहडोल में केस दर्ज

मध्य प्रदेश के शहडोल में हुई एफआईआर:शहडोल पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर पीएम रिपोर्ट आने के बाद डायरी को शहडोल एसपी कार्यालय से एमसीबी एसपी कार्यालय भेजा. एसपी टीआर कोशिमा ने बताया कि "मृतक सुमित शर्मा की केस डायरी थाना सोहागपुर जिला शहडोल से 4अप्रैल को प्राप्त हुई है. इसे तत्काल जनकपुर भेज दिया गया. पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने सिर में आई गंभीर चोट से मौत होना बताया है, जिसके तहत जनकपुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर शैलेन्द्र सिंह और कृष्णा शर्मा को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा है."



सुमित के भाई अंकुर तिवारी का भी वीडियो आया सामने:मृतक के भाई अंकुर तिवारी ने आरोप लगाया है कि, "अंतिम संस्कार के बाद विधायक प्रतिनिधि गौरव सिंह ने उसे एक दुकान में बुलाकर उसके साथ मारपीट की है. अंकुर ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर सरकार से न्याय की गुहार लगाई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details