छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बैकुंठपुर में गोधन न्याय योजना में लापरवाही , दो पंचायत सचिव निलंबित

Baikunthpur panchayat secretary suspend: बैकुण्ठपुर में दो पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है. जिला प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि दोनों पंचायत सचिवों ने गोधन न्याय योजना में लापरवाही बरती है. इस कार्रवाई के बाद बैकुंठपुर पंचायत में हड़कंप है. koriya Baikunthpur news

By

Published : Nov 19, 2022, 4:04 PM IST

Updated : Nov 19, 2022, 4:13 PM IST

Two panchayat secretaries suspended in Baikunthpur
बैकुण्ठपुर में दो पंचायत सचिव निलंबित

बैकुण्ठपुर:Baikunthpur panchayat secretary suspend छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने के आरोप में दो ग्राम पंचायत सचिवों को जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने निलंबित कर दिया है. koriya Baikunthpur news

निलंबन के संबंध में जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन का बयान: जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन ने बताया कि" कलेक्टर कोरिया विनय कुमार लंगेह के द्वारा गोधन न्याय योजना के सुचारू क्रियान्वयन के लिए निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए प्रत्येक गौठानों में अलग अलग नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं. ताकि योजना के पात्र हितग्राहियों को इसका सतत लाभ मिलता रहे. इसके साथ ही कलेक्टर कोरिया के निर्देष पर विभिन्न गौठानों की औचक जांच भी विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से लगातार कराई जा रही है." panchayat secretary suspend. ऐसे में लापरवाह अधिकारियों और लापरवाह सचिवों पर कार्रवाई की जा रही है"

यह भी पढ़ें: Elephant terror in koriya : कोरिया के खड़गवां में हाथी की दहशत, फसल की बर्बाद

कार्य में लापरवाही बरतने पर किया गया निलंबित: बीते दिनों जनपद पंचायत खड़गवा के गौठानों के औचक निरीक्षण में यह पाया गया कि "ग्राम पंचायत इंदरपुर में किसानों से लिए गए गोबर से वर्मी कंपोस्ट बनाए जाने में भारी लापरवाही बरती गई. पाया गया कि यहां पदस्थ पूर्व और वर्तमान पंचायत सचिव द्वारा ध्यान ना दिए जाने से योजना की प्रगति काफी धीमी हुई. पात्रतानुसार योजना का लाभ महिला समूहों और हितग्राहियों को नहीं मिल रहा है. negligence in Godhan nyay yojna in koriya. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई"

कार्य में लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत इंदरपुर के पूर्व सचिव और वर्तमान में ग्राम पंचायत बचरा में पदस्थ नारायण सिंह सिदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. साथ ही वर्तमान में ग्राम पंचायत इंदरपुर में पदस्थ ग्राम पंचायत सचिव संतोषी सिंह को भी कार्य में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत सीइओ की अनुशंसा पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. जिला पंचायत द्वारा जारी आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत इंदरपुर में सचिव का प्रभार विकास जायसवाल को और ग्राम पंचायत बचरा में प्रदीप जायसवाल को प्रभार दिया गया है.

Last Updated : Nov 19, 2022, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details