छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 30, 2023, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

Ambika Singh Deo Filed Nomination: बैकुंठपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने भरा नामांकन, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव रहे मौजूद

Ambika Singh Deo Filed Nomination: बैकुंठपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने टीएस सिंहदेव की मौजूदगी में सोमवार को अपना नामांकन भरा है. इस दौरान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस की जीत का दावा किया.

Ambika Singh Deo Filed Nomination
कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने भरा पर्चा

अंबिका सिंहदेव ने भरा नामांकन

कोरिया:कोरिया जिले के इकलौते विधानसभा सीट से सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी अम्बिका सिंहदेव ने अपना नामांकन दाखिल किया. अंबिका सिंह देव ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कई कांग्रेस नेता मौजूद थे. नामांकन दाखिल से पहले कोरिया पैलेस के पास महुआरी मैदान में कांग्रेस की आमसभा हुई. इसके बाद सभी कांग्रेस नेता रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे. उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की मौजूदगी में अंबिका सिंहदेव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

डिप्टी सीएम ने किया जीत का दावा: नामांकन दाखिल प्रक्रिया खत्म होने के बाद डिप्टी सीएम ने बैकुंठपुर विधानसभा सीट से जीत का दावा किय. उन्होंने कहा कि हम जीतेंगे. सरगुजा संभाग में हम कमाल करेंगे." दरअसल, सोमवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था. इस कारण कलेक्टर कार्यालय में काफी भीड़ भी देखने को मिली. नामांकन पत्र लेने और दाखिल करने के लिए अन्य निर्दलीय प्रत्याशी भी कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. उनके साथ प्रस्तावक और समर्थक भी मौजूद रहे. सोमवार को अंबिका सिंहदेव के अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह कमरो ने भी अपना नामांकन पत्र जमा किया.

Chhattisgarh Jogi Congress Candidates list: जोगी कांग्रेस की नौवीं और दसवीं सूची जारी, सीएम भूपेश के खिलाफ इस नेता को उतारा, देखिए पूरी लिस्ट
Bhupesh Baghel Nomination: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का पाटन सीट से नामांकन, फिर से कांग्रेस सरकार बनने का किया दावा
TS Singhdeo on Rahul Gandhi Visit: 'बीजेपी के कदम सिर्फ अडाणी के लिए है उठते, कांग्रेस करती है सबका भला':टीएस सिंहदेव

दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन था. यही कारण है कि सोमवार को सभी बचे हुए प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details