छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: मास्क नहीं पहनने वालों से प्रशासन वसूल रहा जुर्माना, होटल और दुकान संचालकों को निर्देश

By

Published : Nov 30, 2020, 3:08 AM IST

कोरिया में प्रशासन ने अब सख्त रुख अपना लिया है. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है. तहसीलदार ने होटलों और दुकानों में हैंडवाश की व्यवस्था करने, सैनिटाइजर रखने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

action-on-people-not-wearing-mask
मास्क नहीं पहनने वालों से प्रशासन वसूल रहा जुर्माना

कोरिया: जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन सख्त रुख अपना रही है. जनकपुर में प्रशासन कोरोना महामारी एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना भी वसूल रही है. खुद तहसीलदार प्रशासन के टीम की अगुआई कर रहे हैं. लोगों को मास्क लगाने और समाजिक दूरी के नियम के पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. लेकिन कुछ लोग इस ओर लापरवाह बने हुए हैं.

प्रशासन वसूल रहा जुर्माना

पढ़ें:खैरागढ़: मास्क नहीं लगाने वालों से वसूला जा रहा जुर्माना और सड़क पर हो रही कोरोना जांच

कोरोना रोकाथाम के नियमों में लापरवाही बरतने वालों पर प्रशासन जुर्माना की कार्रवाई कर रहा है. तहसीलदार बजरंग लाल साहू पुलिस की टीम के साथ जनकपुर बाजार में निरीक्षण करने पहुंचे थे. यहां निरीक्षण के दौरान नियमों की उल्लंघन करने वालों के चालान काटे गए हैं. कई होटलों और दुकान संचालकों से भी जुर्माना वसूल किया गया है.

प्रशासन ने दिए निर्देश

तहसीलदार ने बताया की जो लोग गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. जो चालान काटे जा रहे हैं यह राशि कोविड-19 राहत कोष में डाली जाएगी. यह राशि कोरोना संक्रमण पीड़ितों के इलाज में खर्च होगी. इसके साथ ही तहसीलदार ने होटलों और दुकानों में हैंडवाश की व्यवस्था करने, सैनिटाइजर रखने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं. ऐसा नहीं करने पर दुकान से 200 तक का जुर्माना लिए जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details