छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सात हाथियों का दल अमृतधारा गांव पहुंचा, ग्रामीणों में फैली दहशत

पर्यटन स्थल क्षेत्र अमृतधारा के गांव में 7 हाथी दल के पहुंचे. हाथियों के पहुंचने से गांव के लोगों में भय फैल गया है. वन विभाग तत्काल ग्राम वासियों को वन विभाग के रेस्ट हाउस और अन्य मकानों पर रखा है. इसके साथ ही हाथियों की निगरानी भी की जा रही है.

By

Published : Aug 30, 2021, 7:36 PM IST

A team of seven elephants reached Amritdhara
सात हाथियों का दाल अमृतधारा गांव पहुंचा

कोरिया: अमृतधारा के गांव में 7 हाथियों का दल पहुंच चुका है. हाथियों ने कुछ मकानों को आंशिक और फसलों को नुकसान भी पहुंचाया है. सुबह होते ही हाथियों का दल अमृतधारा के करीब पढ़ने वाले ताल गढ़ा के जंगल में डेरा डाले हुए हैं. जिससे अमृतधारा के करीब पढ़ने वाले लाई नागपुर तथा अन्य ग्रामों में लोग भयभीत हैं.

धमतरी के मगरलोड में टस्कर हाथी फसलों को पहुंचा रहे नुकसान

उप सरपंच ने बताया कि हाथियों की जानकारी मिलते ही ग्राम वासियों को सुरक्षित रेस्ट हाउस में पहुंचा दिया गया है. वहीं उनके भोजन की भी व्यवस्था की गई हैं. 7 हाथियों के दल को देखते हुए लोगों को हाथियों को किसी भी तरह से नहीं छेड़ने की अपील की है.

डिप्टी रेंजर हीरा सिंह बताते हैं कि हाथियों का दल आने की खबर मिलते ही ग्राम वासियों को सतर्क कर उन्हें रेस्ट हाउस और सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है. साथ ही उन लोगों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई है. हाथियों द्वारा किए जाने वाले नुकसान की जांच कर मुआवजा भी जल्दी दिया जाएगा. अमृतधारा में हाथियों के आने से परेशान भयभीत लोगों का कहना है कि शासन को हाथियों से बचाव के लिए कोई स्थाई व्यवस्था करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details