छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 1, 2021, 10:37 PM IST

ETV Bharat / state

कोरबा: किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस ने निकाली रैली

किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी सीतामढ़ी स्थित गौमाता चौक से बाइक रैली निकाली. रैली के जरिए कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकर पर निशाना साधा.

youth congress holds rally in support of farmers
युवा कांग्रेस ने निकाली रैली

कोरबा: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का चौतरफा विरोध किया जा रहा है. सोमवार को किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी सीतामढ़ी स्थित गौमाता चौक से बाइक रैली निकाली. इस रैली में भारी संख्या में युवा कोंग्रेसी शामिल हुए. यह रैली गौमाता चौक से बाड़ी चौक पहुंची.

युवा कांग्रेस ने निकाली रैली

युवा कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि केंद्र सरकार के कृषि कानून से किसानो को भारी नुकसान होगा. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए यह कानून लागू किया है. जिसे देखते हुए किसान लंबे समय से दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन के समर्थन में जिला युवा कांग्रेस ने बाइक रैली निकाली है. रैली गौमाता चौक से सीतामढ़ी, ट्रांसपोर्ट नगर, बुधवारी, घंटाघर मुख्य मार्ग होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंची. जहां कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें:पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर ने केंद्र में बैठी मोदी सरकार को अंग्रेजों की तरह देश को गुलाम बना देने वाली सरकार बताया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून किसानों के लिए काले कानून हैं. किसानों की मांगों को प्रधानमंत्री को मान लेनी चाहिए. लंबे समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन सरकार कानून वापस नहीं लेना चाहती. इसका मतलब यही है कि सरकार इन तीन कानूनों को लागू कर किसानों को गुलाम बनाना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details