छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Video: जानिए क्या हुआ जब ग्रामीण के घर में घुसे 2 जंगली भालू, मची अफरा तफरी

कटघोरा वन मंडल का क्षेत्र वैसे तो इन दिनों हाथियों के आवागमन के लिए सुर्खियों में है. लेकिन मौजूदा मामला भालू से जुड़ा है. दरअसल वन परीक्षेत्र केंदई से लगे एक गांव में 2 भालू घुस आए. जिसके बाद पूरे गांव में आफत तफरी मच गई.

By

Published : Dec 12, 2022, 3:47 PM IST

Updated : Dec 12, 2022, 4:11 PM IST

कोरबा में भालू का रेस्क्यू
कोरबा में भालू का रेस्क्यू

ग्रामीण के घर में घुसे 2 जंगली भालू

कोरबा: वनमंडल कटघोरा के अंतर्गत स्थित वन परीक्षेत्र केंदई में 2 भालुओं ने जमकर उत्पात मचाया. दरअसल गांव से लगे हुए जंगल से निकलकर दो जंगली भालू एक ग्रामीण के घर में घुस गए, जिन्हें सूचना पाकर वन अमले ने काबू किया. इसके लिए वन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और भालू का सफल रेस्क्यू किया गया.

पूरे गांव में दहशत:कटघोरा वनमंडल के केदंई रेंज के ग्राम कुल्हरिया में हनुमान सिंह अपने परिवार के साथ रहता हैं. एक दिन पहले उसका पुत्र राजेश घर से बाहर निकला. तभी घर से लगे जंगल की ओर से दो जंगकी भालू घर के अंदर घुस गए. इसकी भनक राजेश को नहीं लग सकी. दूसरे कमरे में परिवार के अन्य सदस्य सो रहे थे.

यह भी पढ़ें:बैकुंठपुर वनपरिक्षेत्र में हाथियों का उत्पात

भूसा खाने लगे भालू:केंदई के ग्राम कुल्हरिया निवासी एक ग्रामीण के घर में एक भालू और उसका बच्चा घुस आये. अंदर रखे कोढ़ा (भूसी) खाने लगे. घर के सदस्यों की नजर पड़ी, तब उनमें हड़ंकप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही वन अमला और पुलिस टीम पहुंची और लगभग 15 घंटे रेस्क्यू चला कर दोनों भालू को पकड़ कर जंगल में छोड़ा गया. इस दौरान गांव में अफरा तफरी का माहौल रहा. भालुओं को देखने ग्रामीणों की भीड़ लगी रही.

Last Updated : Dec 12, 2022, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details