छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एक साल से अंधेरे में डूबी है पहाड़ी कोरवा की ये बस्ती, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

हरीताल गांव के पहाड़ी कोरवा बस्ती में ट्रासफॉर्मर खराब हुए एक साल से अधिक हो गया है, यहां बिजली की समस्या आज भी बनी हुई है. ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने अधिकारियों को इसकी कई बार जानकारी दी, बावजूद इसके समस्या का हल अभी तक नहीं निकला है.

By

Published : May 9, 2020, 3:25 PM IST

pahadi korwa
पहाड़ी कोरवा जनजाति

कोरबा: लेमरू गांव के आश्रित गांव हरीताल के पहाड़ी कोरवा बस्ती में एक साल से बिजली की समस्या बनी हुई है. इसके निदान के लिए ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अपनी समस्याएं बताई हैं. बावजूद इसके अब तक बिजली की समस्या बनी हुई है.

एक साल से खराब है ट्रांसफॉर्मर

पढ़ें:ETV भारत की खबर का असर: सीएम बघेल ने UP में छत्तीसगढ़ के मजदूरों की मदद की

ग्रामीण बताते हैं कि जिस दिन यहां बिजली आई थी उसके बाद से 2 दिन ही सिर्फ बिजली रही. इसके बाद पहाड़ी कोरवा की बस्ती में बिजली की सेवा लगातार बाधित रही. साल भर से ऊपर हो गया है, लेकिन यहां का ट्रांसफार्मर आज तक ठीक नहीं कराया गया है. लेमरू पंचायत के आश्रित गांव में ग्रामीण आज भी अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर हैं.

बता दें, ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूचना कई बार बिजली विभाग को दी गयी, लेकिन आज तक ट्रांसफॉर्मर के सुधार और बदलने के लिए बिजली विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके कारण बिजली की समस्या लगातार लेमरू गांव के आश्रित गांव हरीताल में बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details