छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा : SECL के स्टोर रूम में घुसे चोरों ने पहले गार्ड को पीटा और फिर वहां रखा वायर ले उड़े

By

Published : Jun 12, 2020, 7:28 PM IST

Updated : Jul 8, 2020, 6:03 PM IST

कबाड़ का व्यापार 6 साल बाद शुरू होने पर SECL के स्टोर रूम में चोरी की घटना सामने आई है. 12 चोरों ने मिलकर 25 मीटर लंबे केबल वायर की चोरी की. वारदात को अंजाम देने के बाद वे फरार हो गए. पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

robbery-in-secl-of-korba
SECL के स्टोर रूम में चोरी

कोरबा :कबाड़ का कारोबार शुरू होते ही जिले में चोरी की घटना बढ़ गई है. हर दिन चोर उन स्थानों को निशाना बना रहे हैं, जहां भारी मात्रा में लोहे, तांबे जैसे धातु के समान मिले. इस कड़ी में SECL के स्टोर रूम में बीती रात अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया और चोरी की घटना को अंजाम दिया. उस दौरान ड्यटी में लगे गार्ड की भी पिटाई कर दी.

SECL के स्टोर रूम में चोरी

घटना मानिकपुर चौकी से महज कुछ ही दूर पर स्थित SECL की है, 12 चोरों ने मौका पाते ही गार्ड पर हमला कर दिया. इसके बाद उसकी खूब पिटाई की और उसे कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद कीमती तांबे की तकरीबन 25 मीटर लंबे केबल वायर की चोरी करके फरार हो गए.

पढ़ें : कोरबा पुलिस की सकारात्मक पहल, लौटाए जा रहे जब्त वाहन

पहले भी कई बार चोरों ने SECL के स्टोर रूम को निशाना बनाया था. सुरक्षा में तैनात गार्ड ने बातचीत में उसने बताया कि 1 दिन पहले भी चोरों ने चोरी की कोशिश की थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए थे. इसके बाद उन्होंने दोबारा चोरी की घटना को अंजाम देने की कोशिश की और इस वारदात को अंजाम देने में वे सफल भी हो गए है. गार्ड ने बताया कि उन्हें अंदाजा भी नहीं था, कि चोरों का यह ग्रुप इतनी बड़ी संख्या में चोरी करने पहुंचेगा. बता दें इस वारदात में सुरक्षा में तैनात गार्ड को मामूली चोटें आई हैं, गार्ड वारदात की शिकायत मानिकपुर चौकी में की है. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है.

6 साल बाद शुरू हुआ कबाड़ व्यवसाय

जिले में इस बात को लेकर भी चर्चा गर्म है कि पिछले 6 साल से बंद पड़े कबाड़ का व्यवसाय एक बार फिर शुरू हो चुका है. कबाड़ का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, जिससे अपराधिक घटनाओं में भी तेजी आई है. कबाड़ का व्यवसाय शुरू होते ही असामाजिक तत्व सक्रिय हो गए हैं, जो कि रात के वक्त चोरी के लिए नए स्थान की तलाश रहे हैं. कबाड़ का व्यवसाय न सिर्फ कबाड़ के अवैध खरीद-फरोख्त को बढ़ावा देता है, बल्कि इससे कई तरह के अपराधों को भी बढ़ावा मिलता है. पुलिस के लिए चुनौतियां एक बार फिर बढ़ गई हैं.

Last Updated : Jul 8, 2020, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details