छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 7, 2022, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

बीमार पिता का उपचार कराने गए परिजन, घर में चोरी

कोरबा में आवासीय परिसर में चोरी हुई है. बीमार पिता का उपचार कराने परिजन गए हुए थे. तभी यह चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. वहीं सीएसईबी पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच की और चोरों की तलाश शुरु कर दी है.

घर में चोरी
घर में चोरी

कोरबा:सीएसईबी पुलिस चौकी क्षेत्र में आवासीय परिसर में चोरों ने एक आवास को बीती रात निशाना बनाते हुए नकदी रकम और ज्वेलरी पार कर दी. परिवार के लोग एक सदस्य का उपचार कराने के लिए बिलासपुर गए हुए थे. अगली सुबह उन्हें चोरी की जानकारी हुई. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इस सिलसिले में स्निफर डॉग बाघा की मदद भी ली जा रही है.

यह भी पढ़ें:कंबल ओढ़कर टांगी से एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास

दरअसल स्लम बस्तियों के अलावा सुरक्षित मानी जाने वाली कॉलोनी भी चोरों के खौफ का शिकार बनी हुई है. तमाम तरह के सुरक्षा प्रबंध करने के बावजूद यहां आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं. चोरों ने पिछली रात एक आवाज को टारगेट किया है. पिछले हिस्से से अंदर प्रवेश करने के साथ पूरे घर को छान मारा. अलमारी तोड़ने के साथ भीतर रखे नकदी रकम और बच्चों के आभूषण पार कर दिए गए. इस कड़ी में चोरों ने वहां का सारा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया. पड़ोसियों को अगली सुबह इस बारे में जानकारी हुई चोरों ने रंजना चक्रवर्ती को मामले से अवगत कराया. समय तक कोतवाली और सीएसईबी पुलिस की टीम यहां पहुंच चुकी थी, जिसने यहां जायजा लिया.

रंजना चक्रवर्ती ने बताया कि "वह पिता का उपचार कराने बिलासपुर अपोलो गई हुई थी. इसी दरमियान चोरों ने यहां पर घटना को अंजाम दिया. अलमारी में रखी नकदी रकम और बच्चों के टॉप पार किए गए हैं. मामले को जल्द सुलझाने के लिए पुलिस ने स्निफर डॉग बागा की भी मदद ली. घटनास्थल के पास से होकर गली के रास्ते इस इलाके में स्थित स्वर्ग धाम तक पहुंचा. कयास लगाया जा रहा है कि चोर यहां तक पहुंचे होंगे और फिर इसके बाद उन्होंने आगे का रास्ता नाप लिया होगा.

सीएसईबी पुलिस चौकी प्रभारी नवल साब ने बताया कि "25 हजार नकद और सोने के आभूषण को चोरों ने उड़ा ले गए हैं. तथ्यों के आधार पर मामले की जांच पड़ताल पुलिस कर रही है. पुलिस को संदेह है कि आसपास के ही अराजक तत्व की भूमिका इस घटना में हो सकती है. इससे पहले कुछ घटनाओं में पुलिस को सफलता मिली है. इसलिए उसे लगता है कि रंजना चक्रवर्ती के यहां हुई चोरी के आरोपी भी जल्द पकड़ में होंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details