छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

परीक्षा पास कराने को प्रोफेसर ने छात्र से मांगे थे रुपये, जांच को कॉलेज पहुंची टीम

कटघोरा के शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय के प्रोफेसर का पैसों के लेनदेन का एक ऑडियो वायरल हुआ था. इस मामले में कलेक्टर ने संज्ञान लिया है. इस बाबत जांच टीम गुरुवार को महाविद्यालय पहुंची.

By

Published : Sep 2, 2021, 10:43 PM IST

शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय
शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय

कोरबा: कटघोरा के शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय (Government Mukutdhar Pandey College)के प्रोफेसर का पैसों के लेनदेन का एक ऑडियो वायरल हुआ था. इस मामले में कलेक्टर ने संज्ञान लिया है. इस बाबत जांच टीम गुरुवार को महाविद्यालय पहुंची. कटघोरा के शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय के प्रोफेसर टीआर आदित्य द्वारा कोरोना काल में ऑनलाइन परीक्षा (online exam) के लिए कटघोरा के एक विद्यार्थी से परीक्षा में पास कराने के लिए पैसों के लेनदेन का ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें प्रोफेसर द्वारा परीक्षा में पास करने के लिए पैसों की मांग की गई थी. इस मामले में विद्यार्थी ने इसकी शिकायत की थी.

मामले में संज्ञान ले कलेक्टर ने गठित की थी टीम

मामले को जिला कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित की. जिसमें डिप्टी कलेक्टर आशीष देवांगन के नेतृत्व में गुरुवार को कटघोरा मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय पहुंचकर इस मामले की जांच पर करने पहुंचे. जहां प्रोफेसर से इस विषय पर गहन चर्चा की गई. साथ ही शिकायतकर्ता विद्यार्थी के न पहुंचने पर जांच टीम अपनी जांच रिपोर्ट नहीं बना सकी. जानकारी के अनुसार जांच टीम ने कुछ दिनों का वक्त लेते हुए शिकायतकर्ता विद्यार्थी का बयान लेकर आगे की जांच रिगोर्ट क्लेक्टर को सौपेंगे. जांच टीम के कटघोरा महाविद्यालय पहुंचने पर प्रोफेसरों में हड़कंप मच गया.

पहले भी विवादों में रहें हैं प्रोफेसर

कटघोरा के शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय में पदस्थ प्रोफेसर टीआर आदित्य इससे पहले जैजैपुर में पदस्थ थे. इनकी शिकायत पहले भी वहां थी. वहां भी ये विवादों में घिरे हुए थे. बता दें कि उक्त प्रोफेसर दिव्यांग श्रेणी में आते हैं. प्रोफेसर द्वारा इस तरह से पास करने के नाम से पैसों की मांग करना शिक्षा के साथ खिलवाड़ करने जैसा है.

संबंधित पक्षों के लिये गए हैं बयान

इस मामले में डिप्टी कलेक्टर आशीष देवांगन ने बताया कि प्रोफेसर द्वारा परीक्षा में पास करने के एवज में छात्र से पैसे मांगने का ऑडियो वायरल हुआ था. इसकी जांच की जा रही है. संबंधित पक्षों के बयान लिये गए हैं. जांच प्रतिवेदन तैयार कर कलेक्टर को अग्रिम कार्रवाई के लिए पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details