छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस लाइन में घुसा विशाल अजगर, कंट्रोल रूम में फोन कर मांगी मदद

पुलिस लाइन में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक विशालकाय अजगर उन्हें कमरे में बैठा मिला. जिसके बाद स्नेक रेस्क्यू टीम को बुलाया गया और अजगर का रेस्क्यू किया.

By

Published : Sep 23, 2020, 12:06 PM IST

the giant dragon entered korba police line
पुलिस लाइन में घुसा विशाल अजगर

कोरबा: जिले में लगातार अलग-अलग प्रजातियों के सांप मिल रहे हैं. लोगों के घरों से लेकर सरकारी कार्यालयों तक लोगों को सांपों का डर बना रहता है.जिसके कारण अब कोरबा को सर्प लोक की संज्ञा दी जाने लगी है. मंगलवार को ऐसे ही एक मामले में जिला पुलिस लाइन में एक विशालकाय अजगर घुस आया. जिसके बाद लाइन में तैनात पुलिसकर्मियों को पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर मदद मांगनी पड़ी.

विशाल अजगर का किया रेस्क्यू

लगातार जिले के कोने-कोने में सांप मिलने की घटना देखने को मिल रही है. आम जगह में सांप मिले तो कोई आश्चर्य की बात नहीं पर ऐसे जगह सांप निकल रहे है, जहां लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनके जिम्मे हो और वो खुद सांप के सामने बेबस हो तो चर्चा का विषय हैं.

पढ़ें:सूरजपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्यद्वार पर मिला अजगर, मचा हड़कंप

पुलिस लाइन में निकला विशालकाय अजगर

कमरे में कुंडली मारकर बैठा था अजगर

ऐसा ही कुछ मामला मंगलवार को देखने को मिला जब कोरबा पुलिस लाइन में उस समय अफरा-तफरी मच गई. जब वहां के कुछ पुलिस कर्मियों ने एक रूम में कुंडली मारकर बैठे विशालकाय अजगर को देखा. जिसके बाद उन्होंने बिना देरी किए पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी, जिसके बाद कंट्रोल रूम में कार्यरत महिला सिपाही ने स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी को इस बात की सूचना दी.

पढ़ें:VIDEO: निजी स्कूल के कंप्यूटर कक्ष में मिला 20 फीट का अजगर, स्टाफ में हड़कंप

स्नेक रेस्क्यू टीम ने अजगर का किया रेस्क्यू

पुलिस लाइन में घुसा विशाल अजगर

जितेंद्र सारथी भी बिना देरी पुलिस लाइन पहुंचे, जहां पुलिस कर्मी रूम के बाहर खड़े थे, फिर उन्होंने बताया कि अंदर में एक विशालकाय अजगर बैठा है. जिसको किसी भी प्रकार से छेड़खानी नहीं किया गया है.अजगर का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने के बाद पुलिस कर्मियों ने चैन की सांस ली.

पुलिस लाइन में घुसा विशाल अजगर

बता दें कि कुछ दिनों पहले पुलिस लाइन के पास एक अजगर किसी बड़ी वाहन के चपेट में आ गया था, जिसका विधि विधान से अन्तिम संस्कार स्नेक रेस्क्यू टीम के द्वारा किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details