छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Korba: पिकनिक मनाने गए नाबालिग की डूबने से मौत, चार घंटे बाद निकला शव

By

Published : Apr 18, 2023, 7:18 PM IST

कोरबा के पिकनिक स्पॉट फुटहामुड़ा स्थित जोगीसुरंग नाले में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई है. नाबालिग की असमय मौत से परिवार में मातम छा गया है. जोगीसुरंग नाले से 4 घंटे बाद रेस्क्यू टीम ने काफी मशक्कत से छात्र के शव को बाहर निकाला.

Teenager died due to drowning in korba
नाबालिग युवक की डूबने से मौत

नाबालिग युवक की डूबने से मौत

कोरबा:जिले के ऐसे कई पिकनिक स्पॉट हैं, जो मनोरम होने के साथ ही साथ काफी खतरनाक भी हैं. ऐसा ही एक पिकनिक स्पॉट फूटहामुड़ा है, जहां के एक छोटे बरसाती नाले जोगीसुरंग में डुबने से एक स्कूली छात्र की मौत हो गई है. मृतक 17 वर्षीय किशोर का नाम साहिल साहू बताया जा रहा है. छात्र यहां नहाने के लिए उतरा था और इसकी गहराई का अंदाजा नहीं लगा सका. गोताखोर और पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद शव को नाले से बाहर निकाला.

दोस्तों के साथ गया था पिकनिक मनाने:मृतक नाबालिग कोरबा के सीएसईबी चौकी क्षेत्र के मानस नगर बस्ती का निवासी था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एक दिन पहले साहिल अपने दोस्तों के साथ बालको के फूटहामुड़ा पिकनिक स्पॉट गया हुआ था. पिकनिक स्पॉट में मौजूद जोगीसुरंग काफी गहराई वाला एक बरसाती नाला है. साहिल और उसके दोस्त जब यहां पहुंचे, तो साहिल कपड़े उतार कर सीधे जोगीसुरंग में कूद गया. काफी गहरा होने के कारण साहिल को संभलने का मौका नहीं मिला. काफी देर हो जाने के बाद भी जब वह बाहर नहीं आया. इस पर उसके दोस्तों ने आसपास के लोगों को सूचना दी, जिसके बाद आनन फानन में पुलिस और रेस्क्यू टीम को बुलाया गया.

4 घंटे बाद निकला साहिल का शव:जोगीसुरंग नाला में डूबने की सूचना के बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. साहिल का शव बरामद करने में टीम को करीब 4 घंटे का समय लग गया. शव बरामद कर पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई पूरी की और परिजनों को सौंप दिया. साहिल की मौत से परिवार में मातम का माहौल है. साहिल 11वीं कक्षा का छात्र था. साहिल के पिता रमेश साहू मानस नगर में इलेक्ट्रिकल सामान की दुकान चलाते हैं.

यह भी पढ़ें:Korba Liquor Dealer: शराब कारोबारी अमोलक भाटिया सहित 8 पर एफआईआर, किडनैपिंग और ब्लैकमेलिंग का है चार्ज

काफी देर बाहर नहीं आया, तब दी पुलिस को सूचना:साहिल के बड़े भाई राहुल देव साहू ने बताया कि "साहिल अपने दोस्तों के साथ जोगीसुरंग पिकनिक मनाने गया था. जैसे ही हमें सूचना मिला, फौरन हम मौके पर पहुंचे. रेस्क्यू टीम टीम को इसकी जानकारी दी. गोताखोरों की टीम काफी देर से यहां पहुंची, जिसके बाद साहिल का शव बाहर निकाला जा सका. शाम के करीब पांच से 6 बज गए थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details