छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बरपानी ट्रिपल मर्डर: 'आरोपियों को निर्भया कांड की तरह दी जाएगी सजा'

By

Published : Feb 8, 2021, 5:57 PM IST

राज्य जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष राजकुमारी दीवान ट्रिपल मर्डर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. दीवान ने कहा कि आरोपियों को निर्भया कांड की तरह सजा दी जाएगी.

state-tribal-commission-vice-president-rajkumari-diwan-on-visit-to-korba
कोरबा में राजकुमारी दीवान ने की प्रसवार्ता

कोरबा:राज्य जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष राजकुमारी दीवान अपने टीम के सदस्यों के साथ कोरबा के पहाड़ी गांव बरपानी पहुंची. राजकुमारी दीवान बरपानी में रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की. दीवान ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. प्रेसवार्ता में राजकुमारी दीवान ने वारदात को दुर्भाग्यजनक करार दिया है.

कोरबा में राजकुमारी दीवान ने की प्रसवार्ता

पढ़ें: लेमरू ट्रिपल मर्डर केस: राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग की टीम पहुंची बरपानी

राजकुमारी दीवान ने प्रेसवार्ता में कहा दिल्ली में जो निर्भया के साथ दरिंदगी हुई, उसी तरह की दरिंदगी बरपानी गांव में हुई है. दोषियों को निर्भया कांड की तरह सजा दी जाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि सामूहिक दुष्कर्म और ट्रिपल मर्डर का फैसला मार्च तक आ जाएगा. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. राजकुमारी दीवान ने कहा कि परिवार को आर्थिक सहायता के साथ हर संभव मदद की जाएगी.

अर्थिक सहायता मुहैया कराने का प्रयास

राजकुमारी दीवान ने ट्रिपल हत्याकांड के आरोपियों को जल्द सजा दिलाने की बात कही है. इसके अलावा प्रशासन को पीड़ित परिवार का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं. सभी विभागों से परिवार को अर्थिक सहायता मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है. राजकुमारी दीवान ने कहा रिपोर्ट तैयार कर ली गई है, जल्द सरकार को सौंपी जाएगी.

संभव मदद करने की कोशिश

राजकुमारी दीवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों को आज भी कई तरह की सरकरी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. गांव का दौरा करने के दौरान उन्हें इस बात की जानकारी मिली. लिहाजा वे पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details