छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Lockdown: इंस्पेक्टर को दादागिरी करनी पड़ी महंगी, SP ने किया सस्पेंड

कोरबा एसपी ने इंस्पेक्टर को दादागिरी दिखाने पर सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर राजेश जांगड़े के खिलाफ एसपी को शिकायत मिली थी कि वह लॉकडाउन के दौरान लोगों को बेवजह परेशान कर रहे हैं.

By

Published : Apr 21, 2020, 12:13 AM IST

Updated : Apr 21, 2020, 6:19 PM IST

SP suspended  inspector in korba
इंस्पेक्टर को एसपी ने किया सस्पेंड

कोरबा: मानिकपुर चौकी में पदस्थ इंस्पेक्टर राजेश जांगड़े को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि राजेश जांगड़े के खिलाफ प्रारंभिक जांच में गंभीर शिकायतों की पुष्टि के बाद एसपी अभिषेक मीणा ने यह कार्रवाई की है.

इंस्पेक्टर को दादागिरी करनी पड़ी महंगी

इंस्पेक्टर राजेश जांगड़े के खिलाफ एसपी को शिकायत मिली थी कि वह लॉकडाउन के दौरान लोगों को बेवजह परेशान कर रहे हैं. मुख्य सड़क से आने-जाने वाले लोगों को बेवजह थाने बुलाकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, साथ ही पैसों की मांग करने की भी सूचना है. जांच में पाया गया कि जिन लोगों को भी इंस्पेक्टर राजेश जांगड़े ने रोका था, वह सभी आर्थिक रूप से कमजोर थे और किसी ना किसी आवश्यक कारण से अपने घरों से बाहर निकले थे, इनमें से कई ठेले वाले भी थे.

बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर की ओर से बिना वजह ऐसे लोगों को परेशान किया जा रहा था. विभाग ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें साफ तौर पर शिकायतों की पुष्टि हुई. इसके बाद उन पर कार्रवाई की गई.

सीसीटीवी फुटेज से जांच

एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि इंस्पेक्टर राजेश जांगड़े के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह बेवजह लोगों को रोककर परेशान कर रहे हैं, बिना कारण उन्हें थाने बुला रहे हैं, जबकि जिन्हें बुलाया गया, वह किसी ना किसी जरूरी कारण से ही घर से बाहर निकले थे. जांच में शिकायतों की पुष्टि हुई, जिसके आधार पर राजेश जांगड़े को सस्पेंड कर दिया गया है.

Last Updated : Apr 21, 2020, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details