छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: सांप ने निगला 1 मीटर कपड़ा, पचा नहीं पाया तो लगा छटपटाने

कोरबा के नकटीखार में अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली है. यहां एक सांप देखते ही देखते एक कपड़े को निगल गया. यह कपड़ा करीब एक मीटर लंबा था. नजर पड़ते ही लोगों के हाथ पाव फूल गए. रेस्क्यू टीम और डॉक्टर की मदद से सांप की जान बचाकर जंगल में छोड़ दिया गया है.

By

Published : Jul 19, 2021, 12:37 PM IST

snake in korba
सांप

कोरबा: सांपो (snakes) को लेकर कोरबा जिला आए दिन सुर्खियों में रहता हैं. ऐसा ही मामला कोरबा शहर (korba city) से लगे नकटीखार का है. जहां रिहायशी इलाके में एक व्यक्ति के घर में धामना प्रजाति का सांप प्रवेश कर गया. घर वालों ने इसे देखा और फिर आंखों से ओझल हो गया, लेकिन फिर सांप घर के कमरे में छटपटाता दिखा. रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी गई. तब पता चला की सांप ने बच्चे का स्कूल ड्रेस निगल लिया है और इसे नहीं पचा पाने के कारण छटपटाने लगा.

सांप ने निगला 1 मीटर कपड़ा.

7 फीट लंबा था साहब, मुश्किल से बचाई जान
नकटीखार के एक परिवार के लिए 7 फिट लंबा धमना सांप आफत बन गया. जब वो शिकार करने घर में घुसा तब उसको शिकार तो नहीं मिला. सांप ने बच्चे का स्कूल ड्रेस निगल लिया. जिसके कारण उसको सांस लेने में दिक्कत होने लगी. वह छटपटाने लगा. उस कपड़े को न वो निगल पा रहा था, न ही उगल पा रहा था. जिसके कारण वो परेशान हो गया था.

परिजनों ने रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी. जिसके तुरंत बाद जितेंद्र सारथी मौके पर पहुंचे. घटना का जायजा लिया और पाया गया की धमना सांप एक कपड़े को निगल गया है. जिसकी वजह से वो बहुत परेशान हैं. किसी तरह उसको रेस्क्यू कर पाने में सफल हुए.

सांप को लेकर प्राइवेट पशु चिकित्सा पहुंचे. जहां डॉक्टर मनमोहन से ऑपरेशन किया गया. कुछ देर के मशक्कत के बाद सांप के मुंह में फंसे कपड़े को निकाल पाने में कामयाब हुए. तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली. कपड़ा निकलते ही साप एकदम से शांत हो गया.

बिरले ही घटती हैं ऐसी घटनाएं

जितेंद्र ने बताया कि इस तरह की घटना बहुत कम देखने को मिलता है. जहां सांप ने बड़े से कपड़े को निगल लिया था. फिर डॉक्टर की मदद से बाहर निकाला गया. जितेंद्र सारथी ने बताया अगर कपड़े को सांप के मुंह से बाहर नहीं निकाला जाता तो निश्चित तौर पर उसकी मौत हो जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details