छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 5, 2019, 8:14 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 8:33 AM IST

ETV Bharat / state

कोरबा में मेडिकल कॉलेज खोलने का सिंहदेव ने किया कमिटमेंट

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार को कोरबा में आयोजित हैल्थ कैंप पहुंचे जहां सिंहदेव ने कोरबा के स्वास्थय अमले की जमकर तारीफ की.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

कोरबा: लाइफलाइन एक्सप्रेस की ओर से आयोजित मेगा हेल्थ कैंप के समापन शिविर में शिरकत करने पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरबा के स्वास्थ्य अमले की जमकर तारीफ की. चुटीले अंदाज में उन्होंने कहा कि 'पता नहीं महंत जी और जयसिंह भाई क्या गड़बड़ करते हैं जिसके कारण कोरबा नंबर वन है'. कोरबा भी नंबर वन कटघोरा भी नंबर वन और ग्रामीण क्षेत्र के सब हेल्थ सेंटर भी यहां नंबर वन है. सिंहदेव ने शिविर में कहा कि अब इस पायदान पर बने रहना आप लोगों के लिए चुनौती है.

कोरबा में मेडिकल कॉलेज खोलने का सिंहदेव ने किया कमिटमेंट

टीएस सिंहदेव ने आगे कहा कि अभी-अभी जयसिंह ने बताया कि यहां मेडिकल कॉलेज की मांग उठ रही है. ये मांग तो प्रदेश के अन्य जगहों पर भी है. मंत्री ने कहा कि सामान्य रूप से हम मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा करने से बेहद हिचकते हैं. इसका कारण एक ही है, कि प्रदेश में जो 6 मेडिकल कॉलेज हैं अभी उनमें पूरी व्यवस्था नहीं है. बोल दो और बिल्डिंग बना दो लेकिन, फिर यदि उसमें पूरी व्यवस्था ना बन पाए तो वह न्याय संगत नहीं लगता.

कोरबा नंबर वन: मंत्री सिंहदेव
सिंहदेव ने बताया कि जब घोषणा हुई कि देश में 75 नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे और उसमें भी प्राथमिकताएं तय की जाएंगी, जिसमें 300 बिस्तर के अस्पताल हो और जो एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट हों. जिन्हें केंद्र सरकार ने पहले से चिन्हित कर रखा है. हमारे प्रदेश में जो 10 एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्स हैं उसमें कोरबा नंबर वन है. यहां पर 300 बिस्तर का अस्पताल है. तो फिर मेडिकल कॉलेज की पहल में कोरबा कैसे पीछे रह सकता था. नई व्यवस्था में पहला नया मेडिकल कॉलेज जब भी खुलेगा तब वह कोरबा में ही खुलेगा. विभाग से जो भी औपचारिकता करने होंगे हम लोग उसे पूर्ण करके आगे भेजेंगे.

'उदार कोरबा में खुलेगा मेडिकल कॉलेज'
सिंहदेव ने चुटीले अंदाज में कहा कि उदार कोरबा और सामर्थ्यवान कोरबा. उन्होंने ये भी कह दिया है कि पैसों की अगर कमी आएगी तो हम डीएमएफ वाले हैं. 10, 20 करोड़ तो हम दूसरे जिलों को दे देते हैं. तो अपने जिले के लिए पैसों की कमी नहीं आने देंगे. मंत्री ने कहा कि 'कोरबा में मेडिकल कॉलेज खुलेगा हम आपको आज ये कमिटमेंट देकर जा रहे हैं'.

Last Updated : Nov 5, 2019, 8:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details