छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: प्रकाश पर्व पर सिख समाज ने शहर में निकाली भव्य रैली

By

Published : Jan 19, 2021, 3:51 AM IST

Updated : Jan 19, 2021, 10:14 AM IST

कोरबा में श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर देर शाम शहर में भव्य रैली निकाली गई. रैली में सिख समाज के लोग बड़ी तादाद में शामिल हुए. भजन-कीर्तन के साथ पारंपरिक वेशभूषा में रैली निकाली गई.

Sikh society holds rally on Prakash festival in korba
प्रकाश पर्व पर सिख समाज ने शहर में निकाली भव्य रैली

कोरबा: सिख समाज के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर देर शाम शहर में भव्य रैली का आयोजन किया गया. रैली में सिख समाज के लोग बड़ी तादाद में शामिल हुए. भजन-कीर्तन के साथ पारंपरिक वेशभूषा में रैली निकाली गई. शहर में रैली शाम के वक्त आकर्षण का केंद्र रही.

शहर में निकाली भव्य रैली

पढ़ें: कोरबा: 3 फरवरी को यात्री ट्रेनों की मांग को लेकर CPI(M) का रेल चक्का जाम
गुरुद्वारे में समाप्त हुआ नगर कीर्तन

सिख समाज ने शहर में निकाली भव्य रैली
शहर के बीच निकली रैली सुनालिया फाटक से होते हुए टीपी नगर तक पहुंची. गुरुद्वारा पहुंचकर रैली का समापन किया गया. सिख समाज के पदाधिकारियों और अनुयायियों ने मीडिया से बातचीत की. कहा कि प्रकाश पर्व को वह बेहद धूमधाम से मनाते आ रहे हैं. इस पर्व पर खासतौर पर युवाओं को गुरु गोबिंद सिंह जी के द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने की शिक्षा दी जाती है.

पढ़ें: कोरबाः मां मड़वारानी मंदिर से निकाली गई श्री राम रथ जागरूकता यात्रा

दशम गुरु का प्रकाश पर्व 20 जनवरी को मनाया जाएगा

सिख समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि दशम गुरु का प्रकाश पर्व 20 जनवरी को मनाया जाएगा. इस दिन टीपी नगर स्थित गुरुद्वारे में बड़े लंगर का आयोजन होगा. सिख समाज ने सभी समाज के लोगों से अपील की है कि वे इस लंगर में आकर प्रसाद प्राप्त करें.

ट्रैफिक पुलिस ने भी किया सहयोग

प्रकाश पर्व पर सिख समाज ने शहर में निकाली भव्य रैली
टीपी नगर शहर का सबसे व्यस्ततम इलाका है. शाम को भीड़भाड़ का माहौल रहता है. सिख समाज की रैली के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने भी पूरा सहयोग किया. नगर कीर्तन को बिना परेशानी के मुख्य मार्ग से होते हुए गुरुद्वारे तक जाने तक का रूट प्रदान किया गया.
Last Updated : Jan 19, 2021, 10:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details