छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: अब शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

By

Published : Sep 1, 2020, 12:06 PM IST

कोरबा में अब सभी दुकानें शाम को 7 बजे तक खुली रहेंगी. इसके लिए कलेक्टर किरण कौशल ने आदेश भी जारी कर दिए हैं.

korba corona patient news
अब शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

कोरबा: जिले में दुकानों के संचालन के समय में एक बार फिर संशोधन किया गया है. अब सभी दुकानें शाम को 7 बजे तक खुली रहेंगी. कलेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिया है. एक तरफ दुकानों को ज्यादा समय के लिए संचालन करने की छूट दी गई है, तो दूसरी तरफ कोरोना के मामले भी जिले में लगातार बढ़ रहे हैं.

कलेक्टर ने जारी किए आदेश

1 सितंबर से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें, एकल दुकानें, काॅलोनी की दुकानें और आवासीय परिसरों मे संचालित होने वाली दुकानें सुबह 9 बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी. कलेक्टर किरण कौशल ने इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं.

  • घर पर जाकर दूध बांटने वाले दूध विक्रेता और न्यूज पेपर हाॅकर आवश्यकतानुसार सुबह और शाम के समय वितरण कार्य करेंगे.
  • जिले के सभी शासकीय,अर्द्धशासकीय और अशासकीय कार्यालय कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए संचालित होंगे.
  • मेडिकल संबंधी व्यवसाय के संस्थान, अस्पताल, जांच केन्द्र, पैट्रोल पंप औऱ बैंक सहित अन्य वित्तीय संस्थान अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार संचालित होंगे.
  • स्कूल, काॅलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थाएं अभी बंद रहेंगी, सिर्फ ऑनलाइन या दूरस्थ शिक्षा की अनुमति होगी.
  • सभी सिनेमा हाॅल, स्विमिंग पुल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम आदि स्थान भी आगामी आदेश तक बंद रहेंगे.
  • भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक आयोजनों पर पहले की तरह ही प्रतिबंध रहेगा.
  • शाॅपिंग माॅल के भीतर बच्चों के प्ले ऐरिया और गेमिंग आर्केड भी बंद रहेंगे.
  • क्लब, योग संस्थान, व्यायाम शाला, शाॅपिंग माॅल, रेस्टोरेंट, होटल संचालन पहले जारी निर्देशानुसार ही कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करने की शर्त पर भारत सरकार की एसओपी अनुसार ही संचालित होंगे.

तहसीलदार सहित 26 नए मरीज, एक की मौत

सोमवार देर शाम जारी मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक कोरबा जिले में 26 नए लोग संक्रमित हुए हैं. जिले में संचालित कोविड अस्पताल भर्ती कराए गए 51 वर्ष के एक व्यवसायी की मंगलवार 1 सितंबर को मौत हुई है. शुगर और ब्लड प्रेशर की शिकायत के साथ ही जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 4 दिनों से अस्पताल में वेंटिलेटर पर रहने के बाद व्यवसायी की मौत हो गई.

पढ़ें- SPECIAL: पहले संक्रमण, अब बुरे बर्ताव का दंश झेल रहे ठीक हुए कोरोना मरीज

नए संक्रमितों में पोड़ी उपरोड़ा के तहसीलदार, उनकी पत्नी, बेटे और बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सर्दी-बुखार होने पर सभी ने अपना कोरोना टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसी तरह पंप हाउस कॉलोनी, सीएसईबी दर्री, राजीव नगर, पाली, पावर ग्रिड भैसमा, सीएसईबी हॉस्पिटल कोरबा का स्टाफ, रविशंकर नगर से एक ही परिवार के 4 सदस्य परसाभाटा और बालको से 5 लोग जिनमें 4 बालको कर्मी हैं, इतवारी बाजार, सीतामढ़ी में शिव मंदिर के पास और एमपी नगर वार्ड क्रमांक 23 से भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कुल मिलाकर 26 मामले दर्ज हुए हैं. इनमें 10 महिलाएं और 16 पुरुष शामिल हैं. इन सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही इनकी संपर्क हिस्ट्री तलाशी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details