छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कटघोरा में जमकर उड़ी कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां, सड़क किनारे भीड़ लगा बेच रहे फल-सब्जी

By

Published : Apr 26, 2021, 7:22 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कोरबा में 5 मई तक लॉकडाउन (Lockdown in Korba) बढ़ा दिया गया है. इसके बाद भी कोरोना संक्रमण (Corona infection in Korba) में कोई कमी नहीं आ रही है. इसी बीच लापरवाही की एक तस्वीर सामने आई है. जिसमें फल और सब्जी बिक्रेता सड़क किनारे भीड़ लगाकर फल और सब्जी बेच रहे हैं. कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ने वालों को कोई भी रोकने वाला भी नहीं दिख रहा है.

Selling vegetables on the roadside
सड़क किनारे बेच रहे सब्जी

कोरबा:जिले में कलेक्टर किरण कौशल ने लॉकडाउन के दौरान फल-सब्जी और खाद्य सामान की होम डिलीवरी के लिए छूट दी है. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए फल-सब्जी व्यापारी दुकानदारी कर सकते हैं, लेकिन कलेक्टर की थोड़ी छूट को कुछ व्यापारियों ने ज्यादा ही छूट मान लिया है. शहर में खुलेआम कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

कटघोरा नगरीय क्षेत्र के न्यू बस स्टैंड से लेकर स्टेट बैंक तक सड़क के किनारे सब्जी और फल की दुकानें लगी है. प्रशासन ने गली-मोहल्ले में ठेले पर सब्जी और बेचने का आदेश दिया है, लेकिन लोग सड़क किनारे दुकान सजा रहे हैं. दूसरी ओर खरीदारी के लिए भी लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. यहां कई लोग बिना मास्क के भी आ रहे हैं. भीड़ इतनी ज्यादा है कि सोशल डिस्टेंसिग का खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. नगर पालिका परिषद लोगों को सूचित कर रही है. बावजूद इसके फल सब्जी व्यापारियों की मनमानी प्रशासन को मुंह चिढ़ा रहा है.

कोरबा में 5 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

12 से 22 अप्रैल तक लगा था पहला लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण को लेकर पहली बार 12 से 22 अप्रैल तक जिले में पूर्ण तालाबंदी की गई थी. इसके बाद लॉकडाउन समय सीमा को पांच दिन बढ़ाकर 27 अप्रैल तक लागू किया गया था. तीसरी बार लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाई गई है. लॉकडाउन 5 मई को दोपहर 12 बजे तक तक रहेगी. लाॅकडाउन की अवधि के दौरान जिले में संचालित सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानें पहले की तरह ही सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेगी. दुकान संचालक वार्ड-मोहल्ला-ग्रामवार हितग्राहियों को टोकन जारी कर कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए राशन वितरण करेंगे. हर दिन 50-50 हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण के लिए टोकन जारी होंगे. वार्ड-मोहल्ला में खाद्यान्न वितरण के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित कर हितग्राहियों को सूचना देकर खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा.

बलौदा बाजार में अब 6 मई सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन, फल-सब्जी के लिए थोड़ी छूट

कोरबा में रविवार को मिले 975 संक्रमित

लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संक्रमितों का ग्राफ नीचे नहीं आ रहा है. कोरबा में रविवार को 975 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. 14 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई. जिले में अबतक 31809 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. 246 संक्रमितों की मौत अबतक हो चुकी है. वर्तमान समय में जिले में 6276 एक्टिव केस है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details