छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने पर दुकान सील, तहसीलदार ने लोगों को दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Aug 13, 2020, 1:16 PM IST

कोरबा के दीपका में प्राइवेट ग्राहक सेवा केंद्र, आलिया इंटरप्राइसेस को अनियमितता बरतने के कारण सील कर दिया है. यहां कोविड प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग सहित हैंड सेनेटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं पाए जाने पर सेवा केंद्र को सील कर दिया गया. दीपका में समयावधि में ही दुकानों को खोलने और नियमों के पालन के लिए नायब तहसीलदार निरीक्षण करने निकले थे.

Shop seal sealed after Corona protocol not followed
दुकान सील

कोरबा: जिले के दीपका नगर पालिका क्षेत्र के नायब तहसीलदार शशि भूषण सोनी ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने पाली रोड दीपका में स्थित प्राइवेट ग्राहक सेवा केंद्र, आलिया इंटरप्राइसेस को अनियमितता बरतने के कारण सील कर दिया है.

मॉर्निंग साइकिलिंग के जरिए लोगों को दी समझाइश
  • कलेक्टर और एसडीएम के निर्देश पर दीपका में समयावधि में ही दुकानों को खोलने और नियमों के पालन के लिए नायब तहसीलदार निरीक्षण करने निकले थे.
  • जिसमें अस्पताल, जिम, सहित गणेश मूर्ति निर्माण केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.
  • जिम में हाथ धोकर ही प्रवेश देने सहित एक समय में 4 से 5 लोगों की ही उपस्थिति देने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए.
  • गणेश मूर्तिकारों के जरिए सभी आयोजन समिति और विक्रेताओं को सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं, बल्कि छोटी मूर्तियां जिनका विसर्जन घर में ही संभव हो सकें. इसके भी निर्देश दिए गए.
    गणेश मूर्ति केंद्र में तहसीलदार ने निरिक्षण किया

पढ़ें- जशपुर: 3 सीआरपीएफ जवान सहित 9 नए कोरोना मरीजों की पहचान, एक्टिव केसों की संख्या हुई 52


तहसीलदार ने दिए जरूरी निर्दश

वहीं आमजनों से लगातार मिली शिकायत पर आलिया इंटरप्राइजेस ग्राहक सेवा केंद्र का अचानक निरीक्षण किया गया. जहां सेवा केंद्र में निर्धारित समयावधि का पालन नहीं किया जाना पाया. कोविड प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग सहित हैंड सेनेटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं पाए जाने पर सेवा केंद्र को सील कर दिया गया. सेवा केंद्र को सील करने के बाद संचालक मोहम्मद नासीर को नियमों के पालन करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए. तहसीलदार से की गई इस कार्रवाई से सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में यह संदेश गया है कि नियमों का पालन करना अनिवार्य है, नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

लोगों को दी गई समझाइश

तहसीलदार सोनी ने बताया कि हर दिन मॉर्निंग साइकिलिंग पर निकलने वाले लोगों को भी घरों में रहने की समझाइश दी गई है. जिससे कि दीपका नगर कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details