छत्तीसगढ़

chhattisgarh

SECL प्रबंधन ने हटाया अतिक्रमण, दीपका एरिया में ठेले और गुमटी वालों ने किया था बेजा कब्जा

By

Published : Jun 17, 2020, 7:27 PM IST

SECL दीपका कोल माइंस के अफसरों ने सड़क किनारे अवैध रूप से लगाए गए गुमटी और ठेलों को सुरक्षा गार्ड की मदद से हटा दिया है.

Security Guards removes shop
ठेले गुमटी को सुरक्षा गार्ड ने हटाया

कोरबा: SECL दीपका कोल माइंस की शान कहे जाने वाले, दीपका एरिया की जमीन पर अवैध रूप से संचालित लगाए गए ठेला और गुमटीओं को SECL ने सुरक्षा गार्ड की मदद से हटा दिया है. SECL ने इनको पहले नोटिस जारी किया गया, जिसके तहत ठेला और गुमटियों के मालिकों को वहां से ठेला और गुमटी हटाने के लिए 6 दिन का समय दिया गया था. इस दौरान प्रबंधन की ओर से यह चेतावनी भी दी गई थी कि, अगर तय समय में ठेला और गुमटी नहीं हटाई गई, तो SECL उस ठेले और गुमटी को उठा कर अपने कब्जे में ले लेगा.

ले गुमटी को सुरक्षा गार्ड ने हटाया

बुधवार तक ठेले और गुमटियों के मालिकों ने अपने ठेले गुमटीओं को नहीं हटाया, जिसके कारण SECL के सुरक्षा गार्डों ने कार्रवाई करते हुए ठेले और गुमटिओं को अपने कब्जे में ले लिया. SECL प्रबंधन की ओर से की गई इस कार्रवाई का वहां मौजूद कुछ लोगों ने विरोध भी किया. लोगों का कहना है कि, हटाना है तो सभी के ठेला और गुमटी हटाए जाएं, नहीं तो सभी को छोड़ दिया जाए.

ठेले गुमटी को सुरक्षा गार्ड ने हटाया

पढ़ें- सरगुजा: अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी होगा कोरोना का इलाज


SECL ने हटाए ठेले और गुमटी

फिलहाल SECL की ओर से कुल 4 ठेले और गुमटी पर कार्रवाई की गई है. वहींं उन्हें सख्त निर्देश दिया गया है कि दो दिन के अंदर इन ठेलों को उठाकर इनके मालिक अपने कब्जे में ले लें, नहीं तो इन्हें स्टोर भेज दिया जएगा और इसके साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

ठेले गुमटी से सड़कों पर भारी भीड़

बता दें कि जिला मुख्यालय में ठेले और गुमटी में इजाफा हुआ है. वहीं इससे शहर के मुख्य मार्गों में अतिक्रमण के चलते सड़क सकरी होती जा रही है, हालांकि नगरवासियों ने शहर की बदहाल व्यवस्था सुधारने के लिए कई बार मांग की गई है. बावजूद इसके स्थिति जस की तस है. आज शहर की बदहाल व्यवस्था को सुधारने पुलिस ने फुटकर व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details