छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 28, 2023, 5:01 PM IST

ETV Bharat / state

School Reopen Celebration in korba: स्वामी आत्मानंद स्कूल में मनाया गया प्रवेशोत्सव, किताबों और साइकिल का हुआ वितरण

School Reopen Celebration in korba गर्मी की छुट्टियों के बाद दोबारा स्कूल खुल गए हैं. बच्चों को स्कूलों में प्रवेश दिया जा रहा है. एक लंबे अंतराल के बाद स्कूल खुल रहे हैं. ऐसे में शासन के निर्देश के अनुसार शाला प्रवेशोत्सव मनाकर छात्रों का स्वागत किया जा रहा है.

school reopen celebration
स्कूल फिर से खुलने का जश्न

स्कूल खुलने पर विद्यार्थी खुश

कोरबा:कोरबा में स्वामी आत्मानंद स्कूल में शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया. शहर के पंप हाउस कॉलोनी स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश उत्सव के दौरान शहर के महापौर राजकिशोर प्रसाद मौजूद रहे. जिन्होंने बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया. इस दौरान सरस्वती साइकिल योजना के तहत नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं को साइकिल का वितरण किया गया. इसके साथ ही बच्चों को किताबें भी दी गई. जिससे कि वह अध्यापन कार्य कर सकें. सभी स्कूल अपने-अपने स्तर पर अलग-अलग दिनों में प्रवेश उत्सव मना रहे हैं.

महापौर ने बच्चों का बढ़ाया हौसला:पंप हाउस के स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचे महापौर ने प्रवेश उत्सव के दौरान तिलक लगाकर बच्चों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि शासन की महत्वपूर्ण योजना के तहत बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है. उन्हें किताबें और साइकिल बांटी जा रही है. छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा के क्षेत्र में कई योजनाएं संचालित कर रही है. बच्चों को चाहिए कि वह मन लगाकर पढ़ें और अपने परिवार के साथ ही कोरबा और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करें. सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं.

Quality Of Education In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में शिक्षा की क्वॉलिटी बढ़ाने के लिए वर्ल्ड बैंक से मिले 2460 करोड़, 600 मॉडल स्कूल होंगे संचालित
Raipur News: होटल मैनेजमेंट में डिग्री एवं डिप्लोमा और डीएव्ही स्कूल में केजी1 में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित
School Opening Festival In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ शाला प्रवेश उत्सव के पहले दिन खिले बच्चों के चेहरे, स्कूल खुलने पर जताई खुशी

सीबीएसई कोर्स की मान्यता मिली: प्रवेश उत्सव के दौरान मौजूद स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य विवेक लांडे ने जानकारी दी कि, सभी कक्षाओं के लिए सीबीएसई की मान्यता मिल गई है. मौजूदा सत्र में अध्यापन करने वाले छात्र ऐसे पहले बैच में शामिल होंगे. जिन्हें सीबीएसई की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा. यह हमारे लिए गर्व का विषय है. हमने सीबीएसई की किताबें भी मंगवाई हैं. जिसे छात्रों को दिया जा रहा है. हालांकि इन्हें प्राप्त करना आसान नहीं था. एनसीईआरटी और अन्य बोर्ड की पुस्तकों को छात्रों को उपलब्ध करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details