छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा : सरपंच-सचिव के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, कलेक्टर से की भ्रष्टाचार की शिकायत

गांव के निर्माण कार्यों में सरपंच और सचिव के खिलाफ लाखों का घोटाला किया गया. जिसकी शिकायत लेकर ग्रामीण कलेक्टर के पास पहुंचे है.

By

Published : Nov 6, 2019, 11:02 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 11:47 PM IST

शिकायत लेकर ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट

कोरबा :अंडी कछार गांव के विकास कार्यों में हुए घोटालों की शिकायत लेकर ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में लगभग 25 लाख रुपए की राशि का दुरुपयोग किया गया है. शिकायतों के बाद भी घोटाले को अंजाम देने वाले सरपंच व सचिव के विरुद्ध प्रशासनिक अफसरों द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. ग्रामीणों का ये भी आरोप है कि अफसरों की भी सरपंच-सचिव से साठ-गांठ है.

गांव के निर्माण कार्यों में हुआ लाखों का घोटाला

पूरा मामला विकासखंड पाली के ग्राम अंडी कछार का है, जहां के ग्रामीण सरपंच और सचिव की शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. ग्रामीणों का कहना है कि, 'कई बार जनपद के अधिकारियों से गांव में हुए विकास कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत की गई है, लेकिन इसके बावजूद अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है. अधिकारी गांव आते तो जरूर हैं, लेकिन जांच के नाम पर खानापूर्ति करके वापस लौट जाते हैं. इसके कारण घोटाला करने वाले सरपंच और सचिव के हौसले बुलंद हैं'.
पढ़ें- कोरबा: अश्वमेध यज्ञ रजत जयंती, विधानसभा स्पीकर ने हवन कुंड का किया भूमिपूजन

480 में शौचालयों में से केवल 50 का ही निर्माण पूर्ण
ग्रामीणों का कहना है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत अंडी कछार में 480 शौचालयों को स्वीकृति प्रदान की गई थी, लेकिन महज 50 शौचालय का निर्माण पूरा किया गया है, जबकि कागजों में सभी शौचालयों का निर्माण पूर्ण बताकर राशि आहरित कर इसका दुरुपयोग किया गया है. इतना ही नहीं गांव को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है, लेकिन शौचालय के अभाव में लोग अब भी खुले में शौच जाने को मजबूर हैं.

Last Updated : Nov 6, 2019, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details