छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: 22 नवंबर को सतनाम संदेश यात्रा का होगा भव्य स्वागत, सतनामी समाज की बैठक में हुआ फैसला

गुरु घासीदास के संदेशों को लोगों तक पहुंचाने के लिए निकाली जा रही “सतनाम संदेश यात्रा” 22 को बिलासपुर से कोरबा पहुंचेगी. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. सतनाम संदेश यात्रा की अगुवाई गुरु घासीदास बाबा के वंशज गुरु गद्दीनशीन जगतगुरु एवं छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार कर रहे हैं.

By

Published : Nov 14, 2020, 2:22 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 4:07 PM IST

satnami-community-meeting-
सतनामी समाज की बैठक

कोरबा: गुरु घासीदास बाबा के वंशज गुरु गद्दीनशीन जगतगुरु और छत्तीसगढ़ शासन के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार की “सतनाम संदेश यात्रा” 22 नवंबर को बिलासपुर से होकर कोरबा पहुंचेगी. जिसको लेकर सतनामी समाज की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है. इसी क्रम में टीपी नगर इस्थित सतनाम भवन में बैठक का आयोजन किया गया.

22 नवंबर को सतनाम संदेश यात्रा का होगा भव्य स्वागत

बैठके के दौरान सतनाम संदेश यात्रा का बिलासपुर से लेकर कोरबा तक जगह-जगह भव्य स्वागत और अभिनंदन किए जाने का निर्णय भी लिया गया है. बता दें कि गुरु घासीदास के संदेश को लेकर सतनाम संदेश यात्रा की शुरुआत जेल रोड़ स्थित सतनाम सदन रायपुर से हुई थी.

सतनाम संदेश यात्रा की अगुवाई गुरु घासीदास बाबा के वंशज गुरु गद्दीनशीन जगतगुरु एवं छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने किया है. इस यात्रा का मकसद जन जन तक गुरु घासीदास बाबा के संदेश, जीवन परिचय, सतनाम धर्म के उपदेश को पहुंचाना है. पूरे प्रदेश में बाबा के संदेश को लेकर सतनाम संदेश यात्रा निकाली जा रही है.

कोरबा में उत्साह

कोरबा में सतना संदेश यात्रा के काफिले के स्वागत और अभिनंदन का कार्यक्रम सबसे पहले कोरबा प्रवेश द्वार पर किया जाएगा. जिसके बाद शहर भ्रमण करते हुए यात्रा सतनाम भवन पहुंचेगी. यहां भी भव्य आयोजन किया जाएगा.

Last Updated : Nov 14, 2020, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details