छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 8, 2020, 11:23 AM IST

Updated : Feb 8, 2020, 11:45 AM IST

ETV Bharat / state

NRC और CAA के विरोध में सर्वधर्म समाज के लोग सड़क पर उतरे, की नारेबाजी

CAA, NRC और NRP के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. एक दिन के सांकेतिक प्रदर्शन के बाद 14 फरवरी को धरना किया जाएगा. 20 फरवरी को विशाल रैली निकलेगी.

sarvadharma-society-descended-on-the-road-to-protest-against-nrc-and-caa
NRC और CAA के विरोध

कोरबा:नागरिकता संशोधन कानून CAA, NRC और NRP के खिलाफ लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया है. मुस्लिम समाज की अगुवाई में सर्वधर्म समाज के लोगों ने भी घंटाघर में सभा का आयोजन कर रैली निकाली, जिसमें केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई.

NRC और CAA के विरोध

शुक्रवार की शाम घंटाघर स्थित डॉ. बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया. बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद धरने को संबोधित करते हुए सुन्नी मुस्लिम जमात और संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष हाजी अकलाख खान ने कहा कि एक दिन के सांकेतिक प्रदर्शन के बाद 14 फरवरी को धरना किया जाएगा. 20 फरवरी को विशाल रैली निकलेगी.

'हिन्दू राष्ट्र के नाम पर देश को बांटना चाह रहे'

श्रमिक नेता एमएल रजक ने कहा कि देश के संविधान की प्रस्तावना को देश के युवाओं को समझना होगा. देश की आजादी में हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सबने लड़ाई लड़ी, कुर्बानी दी, लेकिन आरएसएस विचारधारा के लोग हिन्दू राष्ट्र के नाम पर देश को बांटना चाह रहे हैं.

मूलनिवासी मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष और संयुक्त संघर्ष समिति के महासचिव गोपाल ऋषिकर भारती, पूर्व बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह, माकपा जिला सचिव सपूरन कुलदीप आदि ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि कोरबा औद्योगिक क्षेत्र से देश की एकता और अखंडता के लिए CAA, NRC और NRP के खिलाफ आंदोलन को सफल बनाएं.

Last Updated : Feb 8, 2020, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details