छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: नाली नहीं बनने के कारण ग्रामीणों को हो रही परेशानी, कोई नहीं दे रहा ध्यान

By

Published : Nov 12, 2020, 4:24 AM IST

रामपुर के सेमिपाली गांव में नाले के गंदे पानी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. नाली निर्माण न होने की वजह से गंदगी का अंबार लगा हुआ है. कीचड़ युक्त रास्तों से निकलने में लोगों को काफी परेशानियां होती है. नाली को लेकर कोई ग्रामीणों की सुध लेने वाला नहीं है.

rampur-semipali-village-faces-increased-problems-due-to-dirty-drain-water-in-korba
नाली नहीं बनने के कारण ग्रामीणों को हो रही परेशानी

कोरबा: रामपुर विकासखंड क्षेत्र के अधिकांश गांवों में पानी निकासी के लिए नाली निर्माण न होने की वजह से गंदगी का अंबार लग जाता है. लोगों के घर से निकलने वाला गंदा पानी और गली-गली में लगे एक नल से निकलने वाला पानी बीच रास्ते में बहता है. इससे कीचड़ युक्त रास्तों से निकलने में लोगों को काफी परेशानियां होती है. यह गंदा पानी लोगों में तरह-तरह की संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ाता है.

नाली नहीं बनने के कारण ग्रामीणों को हो रही परेशानी

गोपालगंज के रामपुर गांव में लड़कों की नहीं होती जल्दी शादी, जानें क्यों

कोरबा ब्लॉक क्षेत्र के दर्जनों गांव में नाली की समस्या बनी हुई है. इसकी वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है. सेमीपाली ग्राम पंचायत के गली मोहल्लों में नाली निर्माण नहीं कराया गया है. इसकी वजह से लोगों के घरों का गंदा पानी बीच रास्ते में बहता है. खड़ंजा न होने की वजह से यह पानी बहकर जमा हो जाता है, जिससे वह रास्ता कीचड़ युक्त हो गया है. लोगों को इन रास्तों से निकलने में बड़ी दिक्कतें हो रही है. वहीं मार्ग पर गंदा पानी भरा होने की वजह से संक्रामक बीमारियां उत्पन्न होने का खतरा बना है.

रामपुर के आखिरी नवाब का बेशकीमती सिंहासन गायब

सरपंच ने नाली निर्माण की कही बात

रामपुर ब्लॉक क्षेत्र के सेमीपाली गांव में पानी निकालने के लिए कई मोहल्लों में नाली निर्माण न होने से इन बस्तियों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. लोगों को निकलने में काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है. सेमीपाली ग्राम पंचायत के सरपंच पति सुख सिंह कवर का कहना है कि पंचायत के द्वारा नाली प्रस्ताव कर लिया गया है. बहुत जल्द ग्रामीणों की समस्याएं दूर हो जाएगी. लॉकडाउन की वजह से पंचायत में किसी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं हुआ, लेकिन अब नाली निर्माण का कार्य बहुत जल्द शुरू कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details