छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर खोले गए स्कूल: प्रेमसाय सिंह टेकाम

कोरबा में राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए हैं. प्रेमसाय सिंह ने बताया कि स्कूलों में कोरोना जांच और वैक्सीनेशन की सुविधा के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं.

By

Published : Feb 16, 2021, 12:32 PM IST

premasai-singh-tekam-said-that-schools-opened-keeping-corona-guidelines-in-mind-in-korba
कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर खोले गए स्कूल

कोरबा: स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि सोमवार को कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही माध्यमिक और प्राथमिक कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए भी स्कूल खोलेगी. प्रेमसाय सिंह ने बताया कि स्कूलों में कोरोना जांच और वैक्सीनेशन की सुविधा के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. इस मौके पर एसडीएम कार्यालय का लोकार्पण किया गया.

कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर खोले गए स्कूल

बस्तर में खुले स्कूल और कॉलेज, छात्रों में दिखा उत्साह

कोरोना से बचने के लिए सारे इंतजाम

हालांकि, स्कूलों में भी पहले दिन छात्रों की संख्या कम रही. शिक्षकों का मानना है कि नियमित रूप से स्कूल खुलने के बाद धीरे-धीरे छात्रों की संख्या बढ़ती जाएगी. जिले के लगभग सभी स्कूलों में कोरोना से बचने के लिए सारे इंतजाम किए गए हैं. ज्यादातर स्कूलों में थर्मल स्कैनिंग के साथ ही सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का नियमित रूप से उपयोग होता दिखाई दे रहा है. मंत्री ने ये भी कहा कि जिन स्कूलों में कोरोना गाइ़डलाइन का पालन नहीं होगा, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बिलासपुर: स्कूलों में लौटी रौनक, छात्रों में दिखा उत्साह

छात्र-छात्राओं से सावधानी बरतने की अपील

13 फरवरी को कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया था कि 15 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं खोली जाएंगी. जिन छात्रों और शिक्षकों में सर्दी-जुकाम के लक्षण देखे गए, उन्हें फिलहाल स्कूल आने से रोका गया है. उन्हें उचित उपचार की सलाह दी गई है. स्कूल प्राचार्यों को पहले से स्कूल में साफ-सफाई के निर्देश दिए गए थे, इसलिए इन सबका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. बेंच भी 6 मीटर की दूरी पर लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details