छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 14, 2019, 12:47 PM IST

ETV Bharat / state

लूट की झूठी कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करना पड़ा महंगा

दो दिन पहले पुलिस को अमित पटेल नामक व्यापारी ने डायल 112 के माध्यम से जानकारी दी कि उसके साथ लूट की घटना घटी है. आरोपी ने कर्ज की रकम न चुकाने के लिए ऐसी मनगंढ़त कहानी बनाई.

Police was misguided_paying the loan_korba
पुलिस अधिकारी

कोरबा:कर्ज चुकाने से बचने के लिए कोरबा में एक युवक ने ऐसी चाल चली जिससे वह खुद पुलिस के शिकंजे में आ पहुंचा है. यहां व्यापारी अमित पटेल ने उधार चुकाने से बचने के लिए लूट की झूठी कहानी गढ़ी. उसने दो दिन पहले डायल 112 के माध्यम से यह जानकारी दी कि उसके साथ रात 9 बजे लूट की घटना हो गई है. बाइक सवार बदमाश युवकों ने उसकी स्कूटी की डिक्की से 2 लाख रुपये लूट लिए हैं और फरार हो गए हैं.

पुलिस को गुमराह करना युवक को पड़ा महंगा

पुलिस जांच में हुआ खुलासा

पुलिस ने युवक की शिकायत पर जांच तेज की और घटना स्थल पर पहुंचकर जांच तेज की. घटना का जब रिक्रिएशन करवाया गया तो प्रार्थी की बातों में कई विरोधाभास दिखा. पुलिस ने पाया की प्रार्थी बार-बार अपनी बातें बदल रहा है. जिससे शंका पैदा हुई. बाद में पुलिस ने जब और कड़ाई से पूछताछ की तब कारोबारी टूट गया और उसने पूरा सच बताया कि 'उधार में लिए गए पैसे वापस लौटाने से बचने के लिए उसने लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी'. मामले का खुलासा होने के बाद प्रार्थी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details