छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नियमों का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने वसूला 56 हजार का जुर्माना

रक्षाबंधन के मद्देनजर बाजार में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. इसी बीच कुछ लोग नियमों का उल्लंघन करने से नहीं चूक रहे थे, ऐसे लोगों पर पुलिस चालानी कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Aug 2, 2020, 7:03 PM IST

Updated : Aug 2, 2020, 10:26 PM IST

Police recovered fine
प्रशासन ने की चालानी कार्रवाई

कोरबा: दीपका नगर पालिका में रक्षाबंधन के मद्देनजर बाजार में रविवार को भीड़भाड़ देखी गई. लोग रक्षाबंधन त्योहार की खरीददारी के लिए घरों से निकलने के साथ ही प्रशासन की ओर से जारी नियमों को नजरअंदाज कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस चालानी कार्रवाई कर रही है.

बाजार में भीड़

एसडीएम के निर्देश पर दीपका नगर पालिका क्षेत्र राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पालिका के संयुक्त तत्वाधान में चालानी कार्रवाई की गई. टीम ने यहां सोशल डिस्टेंसिंग के 5 प्रकरण में 850 रुपये का जुर्माना, मास्क न लगाने के 31 प्रकरण में 3 हजार 100 रुपये के जुर्माने के साथ ही दूसरे नियमों के उल्लंघन के 14 प्रकरण में 12 हजार 200 रुपये का जुर्माना वसूल किया है. यानी टीम ने आज दिनभर में कुल 16 हजार 150 रुपये का जुर्माना वसूला है. पिछले 3 दिनों से चल रही इस कार्रवाई में नगर पालिका प्रशासन ने अब तक करीब 56 हजार रुपए की राशि की वसूली की है.

बाजार में भीड़

कोरोना संकट : जेल में बंद भाइयों की कलाई पर राखी नहीं बांध पाएंगी बहनें

दुकानदारों को निर्देश

नायब तहसीलदार शशि भूषण सोनी का कहना है कि राखी बेचने के लिए दुकानों के बीच 50-50 मीटर की दूरी, पैक सर्विस सहित मिठाई दुकानों में टेक अवे का सख्ती से पालन कराने के दिशा-निर्देश दिया गया है. शशिभूषण ने बताया कि लगातार हो रही कार्रवाई से अब काफी लोग मास्क पहन रहे हैं और नियमों का पालन कर रहे हैं.

झाबर में हुई कार्रवाई

रविवार को पुलिस की टीम ने नगर पालिका दीपका से लगे झाबर में भी सघन पेट्रोलिंग कर बाजारों में भीड़भाड़ न करने की चेतावनी दी है. बता दें कि दीपका के ज्यादातर व्यापारियों ने झाबर में फुटपाथ पर राखी का दुकान लगाई थी. जिसकी वजह से वहां मेला जैसा माहौल हो गया था. इसे पुलिस ने हटाकर, दूरी बनाते हुए दुकानदारों को राखी बेचने की समझाइश दी.

Last Updated : Aug 2, 2020, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details