छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: अब नहीं जाना पड़ेगा रायपुर, जिले को मिला नया पासपोर्ट सेवा केंद्र

कोरबा: विदेश मंत्रालय की योजना के तहत जिले में प्रदेश का 8वां पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू किया गया. इस मौके पर कोरबा सांसद बंशीलाल महतो मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. महतो ने पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया.

By

Published : Mar 1, 2019, 11:07 AM IST

पासपोर्ट सेवा केंद्र

सांसद बंशीलाल ने कहा कि इस योजना के लिए प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं. जिले में पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुल जाने से कोरबा वासियों को बहुत राहत मिलेगी.

वीडियो


हफ्ते भर में आवेदक के घर पहुंचेगा पासपोर्ट
आयोजन के दौरान छत्तीसगढ़ पासपोर्ट अधिकारी सीपी यादव ने बताया कि कोरबा में पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत हो जाने से रायपुर आने जाने का खर्च बचेगा. इस सुविधा के शुरू होने से हफ्ते भर में पासपोर्ट आवेदक के घर पहुंच जाएगा. इससे लोगों को मानसिक और शारीरिक परेशानी से राहत मिलेगी.


जल्द ही जगदलपुर को मिलेगी सौगात
डाक सेवा के निर्देशक महेंद्र गजभिए ने बताया कि जल्द ही जगदलपुर में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत की जाएगी. इसके बाद कांकेर और अंत में महासमुंद में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाएंगे. उन्होंने बताया कि ये योजना अभी लोकसभा क्षेत्रों के मुताबिक हो रही है. महेंद्र ने कहा कि अगर मंत्रालय निर्देश दे तो जिलेवार पासपोर्ट सेवा केंद्र भी शुरू किए जा सकते हैं.

बता दें, प्रदेश में कुल 11 लोकसभा क्षेत्र हैं. जिनमें कांकेर, जगदलपुर और महासमुंद में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलना बाकी है. दरअसल विदेश मंत्रालय की योजना के तहत सभी लोकसभा क्षेत्रों में पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत की जा रही है. इस योजना की शुरुआत लोगों को हो रही असुविधा से निजात दिलाने के लिए की गई थी. पहले लोगों को राजधानी जाकर पासपोर्ट बनवाना पड़ता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details