छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में पहाड़ी कोरवा युवती को मिलेगा रोजगार, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए आदेश

By

Published : Jul 5, 2023, 11:34 AM IST

Pahadi Korva girl will get employment छत्तीसगढ़ के पहाड़ी कोरवा जनजाति की युवती की योग्यता देख कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने नई पहल की है. पहाड़ी कोरवा जनजाति की युवती ने डीसीए सहित उच्च शिक्षा प्राप्त किया है. कलेक्टर ने अधिकारियों को तत्काल युवती को योग्यता के अनुसार रोजगार देने के निर्देश दिए हैं.

Pahadi Korva girl will get employment
पहाड़ी कोरवा युवती को नौकरी देने के आदेश

कोरबा: मंगलवार को कलेक्टर जनचौपाल में जिले के दूरस्थ क्षेत्र से एक पहाड़ी कोरवा जनजाति की युवती ने कलेक्टर से मुलाकत की और योग्यता के अनुसार रोजगार देने का अपील की. पहाड़ी कोरवा जनजाति की युवती की योग्यता देख कोरबा कलेक्टर संजीव झा खुश हुए. उन्होंने अधिकारियों को तत्काल युवती को योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

गांव आछीमार से पहुंची थी युवती: नौकरी की मांग लेकर कोरबा विकासखण्ड के ग्राम आंछीमार की रहने वाली पहाड़ी कोरवा युवती छत्तकुंवर कलेक्टर जनचौपाल में पहुंची थी. कलेक्टर को आवेदन देते हुए युवती ने कलेक्टर से कहा कि "मैं विशेष पिछड़ी जनजाति से हूं. मैने स्नातक, डीसीए सहित उच्च शिक्षा प्राप्त की है. लेकिन परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है. परिवार की जीवन चलाने के लिए रोजी मजदूरी ही एक मात्र जडरिया है. युवती ने नौकरी दिलाने की कलेक्टर से मांग की है.

Chhattisgarh Job news: बेरोजगारों के लिए छत्तीसगढ़ में निकली बंपर भर्तियां, जाने कहां करें आवेदन
Education News: इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग, 21 जून तक कर सकते हैं अप्लाई
Interview For Recruitment: स्वामी आत्मानंद स्कूल में 172 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 19 जून से

विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए है योजनाएं:पहड़ी कोरवा जनजाति की युवती की मांग पर कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने कहा, "राज्य सरकार की मंशा विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवाओं के पात्र शिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने की है. विभिन्न कार्यालयों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रदान की जा रही है." उन्होंने आवेदन को गंभीरता से लेते हुए सहायक आयुक्त आदिम जाति विकास विभाग को आदेश दिया. युवती को योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details