छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुतर्रा में पंचायत ने लिया टोटल लॉकडाउन का फैसला, ग्रामीणों ने किया समर्थन

कोरबा के पोड़ी-उपरोड़ा के एक गांव में ग्रामीणों ने खुद ही लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पंचायत ने क्षेत्र में एक हफ्ते का टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है.

By

Published : Sep 14, 2020, 2:55 AM IST

Updated : Sep 14, 2020, 7:23 AM IST

total lockdown in Sutarra village
सुतर्रा में टोटल लॉकडाउन

कोरबा: पोड़ी-उपरोड़ा के सुतर्रा गांव में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक हफ्ते का टोटल लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. जिसकी शुरुआत शनिवार से हो गई है. इस दौरान जो भी नियमों का उल्लंघन करते पाया जाएगा. उस पर चालानी कार्रवाई की जाएगी.

खुद ही लिया लॉकडाउन का फैसला

जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के कटघोरा से लगे सुतर्रा गांव में पंचायत और यहां के व्यवसायियों ने अपने स्तर पर 12 सितंबर से टोटल लॉकडाउन को प्रभावशील कर दिया है. बता दें कि सुतर्रा में लगातार 17 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद यहां के व्यवसायियों और ग्रामीणों ने खुद ही एक हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. आगे की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पंचायत ने ये फैसला लिया है.

कोंडागांव: कोरोना के मद्देनजर केशकाल में सिर्फ 2 दिन खुलेंगी दुकानें, फिर होगा फैसला

सारी गतिविधियां बंद

इलाके में एक हफ्ते के लिए सभी तरह की गतिविधियां बंद कर दी गई है. पंचायत ने घोषणा की है कि अगर किसी ने भी नियम तोड़ने की कोशिश की तो उस पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. पंचायत के सरपंच ने इसे लेकर खुद कमान संभाल रखी है. उन्होंने लाउडस्पीकर के जरिए पंचायत के सभी क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए यह घोषणा की है. बताया गया कि सभी व्यवसायी और आम लोग इस फैसले का पूर्ण समर्थन कर रहें हैं.

जिले में बढ़ रहा संक्रमण

बता दें कि कोरबा जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. शुरुआती दौर में तो कोरबा जिला कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ था. लेकिन जिले में खतरा कम नहीं हुआ है. जिले के कुछ क्षेत्रों से अब भी कोरोना के कई केस सामने आ रहे हैं.

Last Updated : Sep 14, 2020, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details