छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक शख्स की गई जान

By

Published : Sep 22, 2020, 11:03 PM IST

कोरबा जिले में मछली पकड़ने गए एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. शख्स अपने दोस्तों के साथ तालाब में मछली पकड़ने के लिए गया हुआ था.

Cases of Celestial lightning in Chhattisgarh
आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत

कोरबा:रामपुर के उरगा थाना क्षेत्र के भिलाई खुर्द में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया जा रहा कि शख्स गांव में ही सोमवार दोपहर लगभग तीन बजे मछली मार रहा था, इस बीच वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. शख्य का नाम दिलीप कुमार बताया जा रहा है, जिसकी उम्र करीब 35 साल थी और वह भिलाई खुर्द का ही रहने वाला था.

आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक

जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था. दिलीप के परिवार में उसकी पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. उरगा थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर में भिलाई खुर्द गांव रहने वाले झामलाल ने उरगा थाना को सूचना दी कि हमारे गांव में 5-6 लोग नदी में मछली पकड़ने गए थे, उनमें से दिलीप नामक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

पढ़ें-SPECIAL: कितनी खतरनाक है आकाशीय बिजली, एक्सपर्ट से जानें

अपने साथियों के साथ गया था मछली पकड़ने

घटना की सूचना मिलते ही उरगा पुलिस थाना की टीम घटनास्थल पहुंची. इसके बाद टीम ने दिलीप कुमार के साथियों से पूछताछ किया. इस दौरान उसके साथियों ने बताया कि हम लोग नदी में मछली पकड़ने के लिए आए हुए थे. इस दौरान रुक-रुक कर बारिश हो रही थी, तभी अचानक बिजली चमकने की आवाज आई और हम लोग दिलीप कुमार से कुछ दूरी पर थे, जब हमने देखा तो दिलीप के ऊपर आकाशीय बिजली गिरा था और वह उसमें पूरी तरह से झुलस गया था.

पीएम के बाद सौंपा शव को

इसके बाद उसके साथियों ने तत्काल दिलीप कुमार को प्राइवेट गाड़ी से इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने दिलीप कुमार को मृत घोषित कर दिया. उरगा पुलिस जिला अस्पताल में पंचनामा कार्रवाई करके पोस्टमार्टम करवाया, जिसके बाद पुलिस ने शव को मृतक के परिजन को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details