छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कुत्ते के काटने से हिरण की मौत, पानी की तलाश में पहुंचा था गांव

पानी की तलाश में जंगल छोड़ गांव पहुंचे हिरण की मौत हो गई है. ग्रामीणों ने हिरण को बचाने की कोशिश की, लेकिन इलाज के दौरान हिरण ने दम तोड़ दिया. दरअसल, गांव पहुंचे हिरण पर कुत्तों ने हमला कर दिया था. जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गई थी.

By

Published : Jul 11, 2020, 10:47 PM IST

deer died in korba
हिरण की मौत

कोरबा: पानी की तलाश में गांव आए एक हिरण पर कुत्तों ने हमला कर दिया. जिसमें हिरण गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. हिरण उरगा थाना क्षेत्र के बीरतराई गांव में पानी की तलाश में भटक कर पहुंचा था.

गांव पहुंचे हिरण पर कुत्तों ने हमला कर दिया, हालांकि वहां मौजूद लोगों ने हिरण को कुत्तों से छुड़ा लिया, लेकिन तबतक हिरण गंभीर रूप से जख्मी हो चुका था. जिसके बाद ग्रामीणों ने हिरण को प्राथमिक उपचार करा वन विभाग को इसकी सूचना दी. जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने घायल हिरण को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान हिरण की मौत हो गई.

पढ़ें : कोरबा: जंगल से भटक कर शहर की तरफ आए हिरण की मौत

ग्रामीणों ने बताया कि जब कुत्तों ने हिरण पर हमला किया तो खेत में काम कर रहे कुछ युवकों ने लाठी लेकर कुत्तों को दौड़ाया जिसके बाद कुत्ते वहां से भाग गए, लेकिन तब तक कुत्तों ने हिरण को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था. जिसका इलाज के दौरान मौत हो गई. बाद में वन विभाग ने हिरण का अंतिम संस्कार कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details