छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

कोरबा जिले की उरगा थाना पुलिस ने ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. युवक पर अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का आरोप है.

By

Published : Jul 30, 2020, 1:03 PM IST

accused-arrested
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

कोरबा:रामपुर में हॉस्पिटल नर्सिंग और पैरामेडिकल के पद पर नियुक्ति के लिए कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने के आरोपी को बीते रविवार को उरगा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी कृष्णा पटेल बेरोजगार युवक-युवतियों की तलाश कर उन्हें हॉस्पिटल में नौकरी दिलाने का झांसा देता था और इस काम के बदले वो बेरोजगारों से मोटी रकम वसूल करता था.

13 लाख रुपए की कर चुका है वसूली

आरोपी युवक कृष्णा पटेल लगभग 13 लाख रुपए की वसूली कर चुका है. कृष्णा के खिलाफ पुलिस ने धारा 420 (धोखाधड़ी की धारा) सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायालय में पेश किया.

आरोपी गिरफ्तार

इससे पहले एक और आरोपी को किया जा चुका है गिरफ्तार

उरगा चौकी थाना प्रभारी लखन पटेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर आरोपी युवक कृष्णा पटेल को गिरफ्तार किया गया. आरोपी युवक टेमर शक्ति थाना इलाके का रहने वाला है. इस केस में पहले ही एक आरोपी चंद्रशेखर पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसे न्यायालय ने जेल भेज दिया.

रायगढ़ में भी ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

दूसरी ओर रायगढ़ जिले में भी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी संतोष महंत को रायगढ़ कोतवाली पुलिस ने बीते 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी के घर से करीब 125 महिला-पुरुष के फॉर्म, मेडिकल रिपोर्ट और कई सील-मुहर बरामद किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने पत्नी और सहयोगी के साथ मिलकर करीब 150 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details