छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अपराधों पर रोक लगाने में भूपेश सरकार नाकाम- ननकीराम कंवर

By

Published : Feb 5, 2021, 12:43 AM IST

Updated : Feb 5, 2021, 5:20 AM IST

कोरबा ट्रिपल मर्डर केस को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. अपराधों पर रोक लगाने में भूपेश सरकार नाकाम साबित हुई है.

KORBA TRIPLE MURDER CASE
पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर

कोरबा:पहाड़ी कोरवा समुदाय के 3 लोगों की हत्या केस ने सरकार और पुलिस को कटघरे में ला खड़ा कर दिया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर कहा कि आज छत्तीसगढ़ में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. हर तरफ तस्करों का बोलबाला है. इन पर रोक लगाने की कोई व्यवस्था नहीं है.

पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने राज्य सरकार को घेरा

विशेष संरक्षित जनजाति समूह के तीन लोगों की हत्या से प्रदेश में सिसायत तेज हो गई है. पूर्व गृह मंत्री और रामपुर क्षेत्र से विधायक ननकीराम कंवर ने पुलिस को घेरा है. उनका कहना है कि उनके कार्यकाल में अपराधों पर नियंत्रण था, लेकिन अब स्थिति बिल्कुल विपरीत है. पूर्व मंत्री का आरोप है कि हर तरह के अवैध कार्यों को प्रश्रय दिया जा रहा है. उन्होंने आरोपियों को कठोर सजा देने की मांग की है.

6 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

बता दें कि कोरबा के लेमरू ट्रिपल मर्डर केस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिनमें से 2 आरोपियों ने नाबालिग से दुष्कर्म करने की बात कबूली है. पुलिस ने हत्या से पहले 6 में से 2 लोगों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और उसे मरा हुआ समझकर पत्थरों के बीच दफना दिया.

पढ़ें-लेमरू ट्रिपल मर्डर केस: 6 में से 2 आरोपियों ने कबूली दुष्कर्म करने की बात

मृतक जकड़ी राम मुख्य आरोपी संतराम के घर में उसके मवेशी चराने का काम करता था. मृतक का परिवार भी उसके साथ ही रहता था. मृतक की 16 वर्षीय बेटी पर मुख्य आरोपी संतराम की बुरी नजर थी. इसी बात से नाराज होकर मृतक 29 जनवरी को सतरेंगा से अपने निवास स्थान बरपानी, थाना लेमरु जाने के लिए पैदल ही निकल पड़ा था. इसी दौरान शराब के नशे में संतराम सहित उसके 5 अन्य साथियों ने गढ़उपरोड़ा के जंगल के पहले लगभग 1 किलोमीटर रोड से नीचे खाई में जंगल की लकड़ी और पत्थरों से तीनों को मौत के घाट उतार दिया. हत्या से पहले 6 में से 2 लोगों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और उसे मरा हुआ समझकर पत्थरों के बीच दफना दिया.

Last Updated : Feb 5, 2021, 5:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details