छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा में 24 घंटे में हत्या के दो मामले, दोनों आरोपी गिरफ्तार

जिले में बीते 24 घण्टे में दो लोगों की हत्या हो गयी है. पहले में बुजुर्ग महिला तो दूसरे में एक अधेड़ उम्र का पुरुष शामिल है. दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. रामपुर चौकी इलाके में भी एक हत्या की वारदात फिर से सामने आई है. जिसमें एक युवक की टांगी से हत्या कर दी गई है.

By

Published : Sep 15, 2022, 10:59 PM IST

Two murder cases in one day
कोरबा में 24 घंटे में हत्या के दो मामले

कोरबा: जिले में बीते 24 घण्टे में दो लोगों की हत्या हो गयी है. पहले में बुजुर्ग महिला तो दूसरे में एक अधेड़ उम्र का (murder accused arrested in korba) पुरुष शामिल है. दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हरदी बाजार चौकी इलाके में एक बुजुर्ग महिला की सिर कुचल कर हत्या कर दी गई है. कुछ ही समय बाद रामपुर चौकी इलाके में एक हत्या की वारदात फिर से सामने आई है. जिसमें एक युवक की टांगी से हत्या कर दी गई है.

चोरी की नियत से घर में घुसा युवक, कर दी बुजुर्ग महिला की हत्या :पुलिस ने बताया कि "14 सितंबर की रात को हरदीबाजार चौकी में मनीश कुमार राठौर ने चौकी में सूचना दिया. उसने बताया कि मेरी मां कला बाई राठौर धतुरा अपने मकान में अकेले रहती थी. रात को घर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खोलने पर पीछे के रास्ते से घर के अंदर प्रवेश कर देखा. तो मां का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था. सिर में चोट का निशान था. प्रार्थी की रिपोर्ट पर मर्ग प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्यवाही की गई."

घेराबंदी कर पकड़ा गया आरोपी: जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतिका के पड़ोस में रहने वाला पवन कुमार कौशिक पूर्व में दो बार रात्रि के समय मृतिका को अकेले पाकर घर में चोरी करने का प्रयास कर चुका है. 1 दिन पहले भी पवन कुमार को मृतिका के घर के बगल के खण्डहर वाले रास्ते से निकलते देखा गया था. गवाहो के कथन के आधार पर पवन कुमार कौशिक को घेराबंदी कर पकड़ा गया. पूछताछ करने पर शुरूवात में घटना करने से इंकार करता रहा, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर जुर्म करना स्वीकार किया.


चोरी करने का कर रहा था प्रयास: आरोपी ने बताया कि "कला बाई को अकेली पाकर कला बाई के घर में घूसकर चोरी करने का प्रयास कर रहा था. तभी मृतिका कला बाई जाग गई. तो कला बाई का मुंह दबाकर उसे बिस्तर पर गिराकर बिस्तर के पास पड़े सिलबट्टा के लोढ़ा से कला बाई के सिर पर वार कर दिया. जिससे कला बाई की मृत्यु हो गयी. आरोपी पवन कुमाार कौषिक की निशादेही पर आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सिलबट्टा का लोढ़ा तथा घटना के समय पहने गए कपड़े जब्त किये गए. पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:कोरबा में जमीन विवाद: दो पक्षों के बीच मारपीट

दशगात्र में शामिल होने आया था, टांगी से मारकर उतारा मौत के घाट:रजगामार चौकी इलाके में आछिमार निवासी बाबूलाल कंवर की हत्या कर दी गई. मृतक के ससुर हेम सिंह ने बताया कि "उसका दामाद बाबूलाल कंवर पिछले कई सालों से अपनी पत्नी गंगाबाई के साथ गांव में ही अलग घर बना कर रहता है. उसके तीन बेटियां हैं वो रोजी मजदूरी कर जीवन यापन कर रहा था. बुधवार के शाम अपने साढू भाई के यहां दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने उसके घर जा रहा था. इस दौरान गांव में ही रहने वाली कुछ महिलाओं ने उसे आकर जानकारी दी कि सड़क किनारे उसके दामाद खून से लथपथ पड़ा हुआ है. वो और उसकी बेटी मौके पर पहुंचे और उससे जिला अस्पताल के लिए लेकर रवाना हुए. लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

गांव के युवक के साथ हुआ था विवाद: मृतक के ससुर ने बताया कि, "उसके दामाद का गांव में ही रहने वाले रामाधार नामक युवक के साथ विवाद हुआ था. घर के पीछे बिजली खंभा है. जिससे रामाधार हुकिंग करके कनेक्शन लिया हुआ है. लाइट नहीं होने के कारण वह बिजली के खंभे से छेड़छाड़ कर रहा था, जिससे मृतक बाबूलाल के घर बिजली अप एंड डाउन हो रही थी. इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था. थी. मृतक के परिजनों ने रामाधार के ऊपर संदेह जताया है कि, उसने ही कुल्हाड़ी से हमला कर उसे मौत के घाट उतारा है. पुलिस ने रामाधार को हिरासत में ले लिया है.


आरोपी ने स्वीकारा जुर्म: रामपुर चौकी प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि परिजनों द्वारा संदेह जताने पर पर पड़ोसी को हिरासत में लिया गया था। बिजली तार से छेड़छाड़ के मामले में दोनों के मध्य विवाद हुआ था ल। आरोपी बाबूलाल से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। जिसने कुल्हाड़ी से वार कर मृतक को मौत के घाट उतारा था. हत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details