छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अनलॉक कोरबा: दुकान खुलने के समय में बदलाव, देर तक कर सकते हैं संचालित

By

Published : Aug 11, 2020, 9:35 AM IST

कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने दुकान संचालित करने के समय में संशोधन किया है. अब दुकान बंद करने के समय को 3 बजे से बढ़ाकर रात 7 बजे तक कर दिया गया है. पहले चरण में दुकानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया था.

Store opening time in Korba
दुकान बंद करने के समय में हुआ बदलाव

कोरबा:जिले में दुकानों के संचालन के समय में कलेक्टर किरण कौशल ने एक बार फिर से संशोधन किया है. अब ज्यादातर दुकानों को रात 7 बजे तक खुला रखने की अनुमति दे दी गई है. अब तक ये सभी दुकानें दोपहर 3 बजे तक ही खुल रही थीं. इसके अलावा जिम और व्यायाम शालाओं को भी खोलने की अनुमति दी गई है.

14 दिनों का कड़ा लाॅकडाउन लगाने के बाद कोरबा को अब धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है. अनलाॅक के पहले चरण में दुकानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया था. वहीं सोमवार शाम कलेक्टर ने आदेश जारी कर इस अवधि को बढ़ाकर शाम 7 बजे तक कर दिया है.

दुकान बंद करने के समय में हुआ बदलाव

कई तरह के दुकानों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित

रेस्टॉरेंट और होटल्स में पार्सल सुविधाओं के समय को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कर दिया है. साथ ही योग और व्यायाम शाला सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक खुले रह सकते हैं. कलेक्टर ने सभी तरह की दुकानों के लिए अलग-अलग समय सारिणी जारी की है. आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

प्रशासन को सहयोग करने की अपील

जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर लोगों से प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है. साथ ही दुकान संचालन करने के दौरान सरकार की जारी सभी गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया है.

जिम और व्यायाम शालाओं को भी खोलने की अनुमति

लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने की थी कार्रवाई

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन ने सख्ती बरती थी. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की थी. इस दौरान मास्क नहीं पहनने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने सहित अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details