छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Katghora crime news अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, नाबालिग निकला दोस्त का कातिल

Katghora crime news कटघोरा पुलिस को एक युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में सफलता मिली है.इस वारदात को मृतक युवक के नाबालिग दोस्त ने ही अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर संप्रेक्षण गृह भेज दिया है.

By

Published : Nov 10, 2022, 12:04 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 1:04 PM IST

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, नाबालिग निकला दोस्त का कातिल
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, नाबालिग निकला दोस्त का कातिल

कोरबा : कटघोरा पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक के बरपाली के जंगल में गांव के एक युवक की करंट से हुई मौत का खुलासा कटघोरा थाना प्रभारी अश्विन राठौर (Katghora police station incharge Ashwin Rathore) ने किया है. जिसमें युवक की हत्या करंट से ना होकर शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या होना पाया गया. 7 नवम्बर को सूचना के आधार पर थाना प्रभारी कटघोरा अश्विन राठौर ने अपने उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए जिला पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा के निर्देशन में हत्या के संदेही हेतु टीम रवाना कर इस मामले की जांच शुरू की थी.

कैसे हुई हत्या : कटघोरा पुलिस को मुखबिर के माध्यम से मृतक दिनेश के नाबालिग दोस्त के बारे में पता चला. संदेह के आधार पर नाबालिग बालक से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. नाबालिग ने बताया कि 4 नवम्बर कार्तिक पूर्णिमा के दिन वो दिनेश के साथ पिकनिक मनाने गया था. जिसके बाद पास के टावर का लोहा चोरी करने की योजना दोनों ने बनाई. 5 नवम्बर को शाम 6.00 बजे गांव के ही अपने दोस्त अविनाश बिंझवार और दिनेश बिंझवार के साथ नाबालिग ने शराब पी. रात तकरीबन 8 बजे नाबालिग बालक खाना खाकर दिनेश को अपने साथ चोरी करने ले गया.दोनों खलखो प्लांट के पास बिजली के खंबे से लोहा चोरी करने गए.लेकिन एंगल नहीं खुला.इसके बाद खालबहरा बिजली टावर से दोनों ने एंगल चोरी किया.

चोरी के एंगल को लेकर विवाद :चोरी किए गए एंगल में बंटवारे को लेकर दिनेश और नाबालिग के बीच विवाद शुरु हुआ. विवाद इतना बढ़ा कि नाबालिग ने दिनेश बिंझवार की गला दबाकर हत्या कर (Minor killed his friend in Katghora) दी.इसके बाद आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए दिनेश के शव को बिजली के खंबे के पास ले जाकर उसके शरीर से तार टच कर दिया. ताकि पुलिस को संदेह ना लगे.लेकिन पुलिस ने जब शव कब्जे में लेकर शार्ट पीएम कराया तो हत्या का खुलासा हुआ. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं नाबालिग बाल सुधार गृह में है.Katghora crime news

Last Updated : Nov 10, 2022, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details